मुख्तार अंसारी के करीबियों पर पुलिस की सख्ती, 6 करोड़ की संपत्ति की कुर्की
Advertisement

मुख्तार अंसारी के करीबियों पर पुलिस की सख्ती, 6 करोड़ की संपत्ति की कुर्की

त्रिदेव कंस्ट्रक्शन के मालिक उमेश सिंह और राजन सिंह की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क की है. 

फाइल फोटो

लखनऊ : नेता मुख्तार अंसारी पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मुख्तार अंसारी के साथ साथ उनके करीबियों के आर्थिक साम्राज्य पर मऊ पुलिस की नजर है. इसी क्रम में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया (Coal mafia) उमेश सिंह और राजन सिंह की 6.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है.

  1. 3400 वर्ग मीटर भूखंड पर  5.5 करोड़ का शॉपिंग मॉल 
  2. मुख्तार अंसारी के करीबी पर पुलिस का शिकंजा 
  3. गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क की 6 करोड़ की संपत्ति

त्रिदेव कंस्ट्रक्शन (Tridev construction) के मालिक उमेश सिंह और राजन सिंह की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है. कुर्क की गई संपत्ति में 5.5 करोड़ के कीमत के 3400 वर्ग मीटर भूखंड पर बना शॉपिंग मॉल (mall) है. साथ ही 8 महंगी गाड़ियों की भी कुर्क किया गया है. इस तरह से पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट (gangster act) के तहत इस माफियाओं पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि सन 2009 में जिले के चर्चित ठेकेदार मुन्ना सिंह हत्याकांड में मुख्तार अंसारी के साथ उमेश सिंह भी अभियुक्त रहा है. सन 2010 में इस हत्या (murder) के गवाह और उनके सरकारी गनर की हुई हत्या के मामले में भी मुख्तार के साथ उमेश सिंह का भाई राजन सिंह सहआरोपी था. जुल्म की दुनिया के इन लोगों का आर्थिक साम्राज्य बहुत बड़ा है.

मुन्ना सिंह हत्याकांड में गवाह राम सिंह मौर्य और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी आरसी सतीश पर सन 2010 में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसमे सतीश की मौत हो गई. अब तक पुलिस द्वारा पिछले 50 दिनों में लगभग 16 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है जो माफिया गिरोह से संबंधित रही है. पुलिस ने इन सभी पर अब चौकन्ना हो गई है. 

Trending news