महाराष्ट्र: वैलेंटाइन्स डे पर छात्राओं को 'लव मैरिज' ना करने की प्रतिज्ञा दिलाने वाले तीन प्रोफेसर हुए निलंबित
Advertisement

महाराष्ट्र: वैलेंटाइन्स डे पर छात्राओं को 'लव मैरिज' ना करने की प्रतिज्ञा दिलाने वाले तीन प्रोफेसर हुए निलंबित

छात्राओं का कहना है कि उन्होंन ये प्रतिज्ञा खुद की मर्जी से ली थी.

प्रोफेसरों को निलंबित करने के विरोध में धरने पर बैठीं कॉलेज की छात्राएं

अमरावती: वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day) पर अमरावती के एक कॉलेज में छात्राओं को 'लव मैरिज नहीं करने की प्रतिज्ञा' दिलाने वाले तीन प्रोफेसरों पर बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है. इसमें कॉलेज के प्रिंसिपल का नाम भी शामिल है.

  1. वैलेंटाइन्स डे पर छात्राओं को दिलाई थी लव मैरिज ना करने की प्रतिज्ञा
  2. बोर्ड ने तीन प्रोफसर समेत कॉलेज के प्रिंसिपल को किया निलंबित
  3. बोर्ड की कार्रवाई के विरोध में छात्राओं ने दिया धरना

वहीं प्रोफेसरों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की घटना सुनकर छात्रोंओ ने कॉलेज कैम्पस में आंदोलन किया और इस निलंबन कि कार्रवाई का विरोध किया है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंन ये प्रतिज्ञा खुद की मर्जी से ली थी. किसी ने उनपर दवाब नहीं बनाया था. हालांकि समझाने पर छात्राओं ने आंदोलन बंद कर दिया था.

दरअसल, अमरावती के चांदूर रेलवे सिटी में 'विमेन्स आर्ट एंड कॉमर्स' कॉलेज में वैलेंटाइन्स डे के मौके पर कॉलेज के प्रोफेसरों ने छात्राओं को लव मैरिज ना करने की शपथ दिलाई थी. इतना ही नहीं प्रोफेसरों ने छात्राओं को ये भी शपथ दिलाई की वो दहेज लोभी किसी शख्स से शादी नहीं करेंगी और आने वाली पीड़ि को भी दहेज ना देने के लिए जागरूक करेंगी. 

ये भी पढ़े:- पहली से 12वीं तक के छात्रों ने ली प्रतिज्ञा, माता-पिता की मर्जी से ही करेंगे शादी

fallback

वैलेंटाइन्स डे पर इस प्रकार की प्रतिज्ञा दिलाने पर ट्रस्ट के सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की और इसे गंभीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी का गठन किया और क़ॉलेज के प्रधानाचार्य और दो प्रोफेसर को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया था. इस पर तीनो ने जवाब दे दिया था. लेकिन कमेटी की रिपोर्ट आने तक प्रधानाचार्य डा. राजेंद्र हावरे, प्रोफेसर प्रदीप दंदे और प्रोफेसर वीडी कापसे को निलंबित किया कर दिया गया है.

विदर्भ यूथ वेल्फ़ेयर सोसाइटी के अध्यक्ष नितिन धांडे ने बताया की तीनों दोषियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में जाँच जारी है. उन्होंने कहा कि हमारे कॉलेज में किसी गैर कानून हरकत को जगह नहीं है.

LIVE TV देखें

Trending news