Zee Rozgar Samachar

सुशांत को न्याय दिलाने के लिए ZEE News की मुहिम पर बोले फडणवीस, कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के लिए ज़ी न्यूज की मुहिम को देशभर के लोगों से समर्थन मिल रहा है. 

सुशांत को न्याय दिलाने के लिए ZEE News की मुहिम पर बोले फडणवीस, कही ये बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को न्याय दिलाने के लिए ज़ी न्यूज की मुहिम को देशभर के लोगों से समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि सुशांत केस में मीडिया की बहुत बड़ी भूमिका रही है. मीडिया के कारण ही इस मामले में दबाव बन पाया और यही वजह है कि इतने बड़े पैमाने पर अब कार्रवाई हो रही है. 

फडणवीस ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत का मुद्दा 'चुनाव का मुद्दा' नहीं है. यह भावनात्मक मुद्दा है. सुशांत सिंह राजपूत बिहार के बेटे थे, पूरे देश के बेटे थे. जिस तरह से यह मामला चला, इससे पूरा देश में आक्रोष है. लोग जल्द से जल्द सुशांत को न्याय दिलाना चाहते हैं. यही वजह है कि तीन सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई, एनसीबी और ईडी इस केस की जांच कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें:- NCB के रडार पर 15 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, रिया चक्रवर्ती ने बताए थे नाम

वहीं कंगना रनौत (Kangna Ranaut) की लेकर फडणवीस ने कहा कि अभिनेत्री लगातार अन्याय को सामने ला रही थीं और सच की आवाज बनकर खड़ी थीं. इस केस को लेकर वो शुरुआत से ही महाराष्ट्र सरकार पर आक्रमक थीं. इसी कारण बीएमसी द्वारा उनका घर तोड़ा गया. लेकिन यहां सरकार को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. विशेष रुप से मीडिया की स्वतंत्रता या बोलने की स्वतंत्रता इसको संकुचित करने का काम यदि सरकार करेगी तो यह अलोकतांत्रिक होगा.

ये भी पढ़ें:- कोरोना मरीजों के लिए एम्बुलेंस किराया होगा Fixed, SC ने जारी किए ये निर्देश

फडणवीस ने कहा, 'मैंने तो विधानसभा में यह सवाल उठाया कि महाराष्ट्र में एक ऐसी अवस्था तैयार हो रही है जो लोकतांत्रिक तरीके से कोई अपनी बात कुछ कहे ही नहीं सकती. यह बिल्कुल अलोकतांत्रिक है. लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार होता है. सरकार के ऊपर भी कोई शख्स टिप्पणी कर सकता है, यह उसका अधिकार है. सरकार उस पर स्पष्टीकरण दे सकती है ना कि सरकार उस पर कार्यवाही करे और उसे जेल में डाले. 

महाराष्ट्र  के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. मेरे यहां आने को लेकर सुशांत सिंह राजपूत से जोड़कर नहीं देखा जा सकता. बिहार चुनाव में मेरी भूमिका पहले ही तय हो गई थी, जो आम आदमी की भावना है. इसको सार्थक तरीके से हम रख रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत चुनावी मुद्दा नहीं है, लेकिन भावनात्मक मुद्दा है. और हम न्याय मिलने तक इसे नहीं छोड़ेंगे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.