जम्मू और पंजाब में 15 पाकिस्तानी FM स्टेशन भारत के खिलाफ चला रहे हैं 'प्रोपेगेंडा'
Advertisement

जम्मू और पंजाब में 15 पाकिस्तानी FM स्टेशन भारत के खिलाफ चला रहे हैं 'प्रोपेगेंडा'

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात अधिकारी के मुताबिक इन एफएम रेडियो पर लोकप्रिय गानों के बीच-बीच में भारतीय सेना और भारत सरकार के बारे में उल-जलूल बातें की जाती है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले भारतीयों को पाकिस्तानी FM चैनल के जरिये भारत के खिलाफ भड़काने की साजिश का खुलासा हुआ है .केंद्र सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से कहा है कि वो ये पता लगाए की भारत और पाकिस्तानी सीमा पर कितने पाकिस्तानी एफएम स्टेशन एक्टिव है और उनकी फ्रीक्वेंसी क्या है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली, मीरपुर ,मुजफराबाद में रेडियो स्टेशन बनाये है, जिसके जरिये वह राजौरी ,पुंछ ,नौशेरा ,आरएस पुरा और जम्मू के कई इलाकों में रहने वाले भारतीयों को भड़काने की साज़िश रची जा रही है. यही नहीं इन एफएम स्टेशन के जरिये भारत के खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है. 

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात के अधिकारी के मुताबिक इन एफएम रेडियो पर लोकप्रिय गानों के बीच बीच में भारतीय सेना और भारत सरकार के बारे में उल जलूल बातें की जाती है और पाकिस्तानी सेना की तारीफ की जाती है. इन स्टेशन की फ्रीक्वेंसी काफी दूर तक है और सीमा के लोग बड़े आराम से अपने रेडियो पर पाकिस्तानी एफएम सुन सकते है .इनमे से कुछ रेडियो स्टेशन आतंकी ग्रुप के जरिये भी ऑपरेट किये जा रहे है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जम्मू और पंजाब सीमा पर ऐसे 15 पाकिस्तानी एफएम स्टेशन की पहचान की गई है जो सीमा पर एक्टिव है .जम्मू के साथ साथ पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में भी ये एफएम स्टेशन बड़े आराम से सुने जा सकते है .सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वो इन रेडियो स्टेशन के कंटेंट को मॉनिटर कर इसकी रिपोर्ट सरकार को जल्द भेजें.

सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक एफएम 101 सियालकोट, मस्त एफएम 103 गुजरांवाला ,रेडियो बुरक सियालकोट , वाईस ऑफ़ कश्मीर 95.8 ,रेडियो स्वाट नेटवर्क 100 एफएम ,और रेडियो बुरक एफएम 104 -105 और रेडियो पेशावर को जम्मू के इलाकों में बड़े आराम से सुना जा सकता है. 

Trending news