बेटी को JEE की परीक्षा दिलाने के लिए किसान ने 300 किमी तक चलाई मोटरसाइकिल
Advertisement

बेटी को JEE की परीक्षा दिलाने के लिए किसान ने 300 किमी तक चलाई मोटरसाइकिल

दरअसल नालंदा से रांची की लंबी दूरी तय करने के लिए मोटरसाइकिल ही केवल विकल्प है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बिहार और झारखंड के बीच बसें नहीं चल रही हैं.

फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

रांची: एक किसान ने अपनी बटी को जेईई (JEE) की परीक्षा दिलवाने के लिए नालंदा से रांची तक 300 किलोमीटर का सफर मोटरसाइकिल से तय किया. बिहार के नालंदा जिले में रहने वाले धनंजय कुमार ने 12 घंटे में 300 किलोमीटर की यात्रा की और ये सुनिश्चित किया कि वो झारखंड के रांची तुपुडाना में अपनी बेटी को मंगलवार को जेईई परीक्षा दिलवाने समय पर पहुंच सके.

दरअसल कोविड-19 के चलते बिहार और झारखंड के बीच कोई बस सेवा नहीं चल रही है. इसे देखते हुए धनंजय कुमार ने सोमवार तड़के नालंदा जिले से अपनी यात्रा शुरू की थी. वो आठ घंटे में बोकारो पहुंच गए और फिर वहां से 135 किलोमीटर की यात्रा कर सोमवार दोपहर रांची पहुंच गए.

धनंजय ने कहा, 'मैंने पाया कि नालंदा से रांची की लंबी दूरी तय करने के लिए मोटरसाइकिल ही केवल विकल्प है. कोरोना वायरस की वजह से बसें नहीं चल रही हैं.'

ये भी पढ़े- बरामद हुई 9 साल की लापता बच्ची की लाश, दरिंदे ने रेप के बाद गला दाबकर की हत्या

उन्होंने कहा, 'बोकारो से रांची जाने के दौरान, मुझे नींद आने लगी थी. मैं बीच में ही रुक गया और कुछ देर नींद ली, फिर अपनी बेटी के साथ यात्रा पूरी की.'

बता दें कि झारखंड के 10 केंद्रों में करीब 22,843 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.

LIVE TV

Trending news