गाजियाबाद में ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी मास्क न पहनने वालों पर नजर, आदेश लागू
Advertisement
trendingNow1793256

गाजियाबाद में ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी मास्क न पहनने वालों पर नजर, आदेश लागू

गाजियाबाद में कोरोना वायरस फिर अपने पैर पसारने लगा है, जिसे नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने सख्ती का रुख अपना लिया है.गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम कोरोना टेस्टिंग के अलावा अब भीड़-भाड़ वाले एरिया में ड्रोन कैमरे से 24 घंटे मास्क पहनने की निगरानी का निर्देश दिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

गाजियाबाद: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोरोना वायरस (Coronavirus) फिर अपने पैर पसारने लगा है, जिसे नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने सख्ती का रुख अपना लिया है. गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम कोरोना टेस्टिंग के अलावा अब भीड़-भाड़ वाले एरिया में ड्रोन कैमरे (Drone Camera) से 24 घंटे मास्क (Face Mask) पहनने की निगरानी का निर्देश दिया गया है.

दरअसल, इलाहाबाद कोर्ट (Allahabad High Court) के राज्य में 6 सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित संख्या वाले जिलों में 24 घंटे ड्रोन कैमरे से निगरानी के आदेश दिए हैं. छह जिलों में प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर और गौतमबुद्ध नगर का नाम शामिल है. यानी यहां मास्क लगाना अनिवार्य होगा. कोर्ट ने कहा कि कम से कम अगले 30 दिनों तक ड्रोन से नजर रखी जाएगी. इस दौरान खुले में खाने-पीने का सामान बेचने की अनुमति नहीं होगी.

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद के पॉश इलाके में निकला तेंदुआ, 24 घंटे से हो रही तलाश

वहीं शादी एवं अन्य समारोह में 100 व्यक्तियों से ज्यादा लोगों को बिना प्रशासन के अनुमति शामिल होने की इजाजत होगी. इसके साथ ही विवाह समारोह एवं अन्य कार्यक्रम करने पर आयोजकों को डीएम एवं पुलिस कमिश्नर की 'ईमेल आईडी' पर सूचना देनी होगी. हालांकि इससे अधिक लोगों के शामिल होने पर जिले के लिखित या मेल पर अनुमति लेनी होगी. अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा. 

LIVE TV

Trending news