गुजरात: प्रशासन ने इस मंदिर के गेस्ट हाऊस को तब्दील कर बनाया 100 बेड का अस्पताल
Advertisement
trendingNow1667589

गुजरात: प्रशासन ने इस मंदिर के गेस्ट हाऊस को तब्दील कर बनाया 100 बेड का अस्पताल

प्रशासन ने मंदिर के गेस्ट हाऊस में बने 49 कमरों में 100 बेड का अस्पताल बना दिया है.

हनुमान मंदिर के अतिथि गृह को 100 बेड के अस्पताल में किया गया तब्दील।

बोटाद: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है. लगातार इसके मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं इस महामारी से निजात पाने के लिए पूरा देश एकजुट होकर वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और बचाव की तैयारियों में मदद कर रहा है. इसी क्रम में गुजरात (Gujarat) के बोटाद जिले में भी कोरोना से लड़ने के लिए प्रशासन ने साळंगपुर में स्थित हनुमान मंदिर के अतिथि गृह को हास्पिटल में तबदील कर दिया है. 

  1. हनुमान मंदिर के अतिथि गृह को अस्पताल में किया तबदील
  2. कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण के मद्देनजर लिया फैसला
  3. गुजरात के बटोदा जिले में स्थित है मंदिर 

प्रशासन ने मंदिर के अतिथि गृह में बने 49 कमरों में 100 बेड का अस्पताल बना दिया है. हालांकि जिले में अभी तक एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. लेकिन फिर भी प्रशासन ने महामारी के खतरे को ध्यान में रखते हुए अस्थाई 100 बेड के अस्पताल का निर्माण किया है. बताते चलें कि जिला प्रशासन द्वारा इस हॉस्पिटल में 2 करोड़ के खर्च से मंगाए गए मेडिकल उपकरण रखे जाएंगे, साथ ही साथ मरीजों और मेडिकल उपकरणों को ट्रेसर के जरिए हेरफेर किया जाएगा जिसके लिए एक रेम्प भी तैयार की गई है.

ये भी पढ़ें:- आसान शब्दों में समझें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के क्या हैं मायने

fallback

प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अस्पताल में कोरोना संदिग्ध और कोरोना पॉजिटिव दोनों ही तरह के मरीजों का इलाज किया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए स्पेशल आइसोलेशन वॉर्ड तैयार किया गया है. साथ ही वेंटिलेटर की सुविधाएं भी यहां उपलब्ध है. इस हॉस्पिटल में 12 डॉक्टर और 36 पैरा मेडिकल स्टाफ 24/7 ड्यूटी करेंगे. बोटाद कलेक्टर विशाल गुप्ता ने निजी प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टर्स, नर्स और पेरामेडिकल के स्टाफ को अपील की है वो ऐसे हालात में हॉस्पिटल में सेवा दें और उन्हें सरकारी निया के अनुसार भुगतान भी किया गया है.

ये भी देखें:-

Trending news