close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी गुजरात पुलिस

अंडरवर्ड डॉन रवि पुजारी विदेश से फोन कर गुजरात के उद्योगपतियों, विधायकों सहित 20 लोगों को करोडों रुपए की फिरौती के लिए धमकी भरे फोन करने का आरोप है. 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी गुजरात पुलिस
अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका की जेल में कैद है.

अहमदाबाद: दक्षिण अफ्रीका के जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी के प्रत्यपर्ण के लिए गुजरात पुलिस ने वहां की सरकार को पत्र भेजा है. रवि पुजारी पर फिरौती के लिए गुजरात के कई राजनेताओं और करोबारियों को धमकी भरे कॉल करने का आरोप है. सूत्रों का कहना है कि अब कुछ ही समय में अंडरवर्ड डॉन रवि पुजारी को प्रत्यर्पण कर भारत लाने की संभावना जताई जा रही है. अंडरवर्ड डॉन रवि पुजारी विदेश से फोन कर गुजरात के उद्योगपतियों, विधायकों सहित 20 लोगों को करोडों रुपए की फिरौती के लिए धमकी भरे फोन करने का आरोप है. 

खासकर जिग्नेश मेवाणी, पूर्व विधायक जीतू पटेल विमल शाह सहित 20 लोगों को धमकाने का आरोप है. इमसें अहमदाबाद के 12 लोग शामिल हैं. CID क्राइम एडिशनल DGP आशीष भाटिया ने बताया की ATS की ओर से यह पूरी कार्रवाई की जा रही है. 

गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से अफ्रीकन देश का संपर्क कर अभी कार्रवाई चल रही है. रवि पुजारी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है, जिसके बाद उसे वहां गिरफ्तार किया गया था. अब फॉलोअप एक्शन के लिए ATS आगे की कार्रवाई कर रही है. अपनी स्टेट गवर्नमेंट, होममिनिस्ट्री के माध्यम से वहां संपर्क किया जा रहा है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

वर्षों से पुलिस को चकमा देकर भागता-फिरता रवि पुजारी अफ्रीका में रेस्टोरेंट चला रहा था, जिसकी जानकारी गुजरात पुलिस द्वारा अफ्रीका के सेनेगल के डकार से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और जेल में डाल दिया गया था. रवि पुजारी के पास से एंथनी फर्नांडिस नाम से श्रीलंकन पासपोर्ट जब्त हुआ था.