close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः LoC पर PAK ने की फायरिंग तो भारत ने उसी की भाषा में दिया जवाब

पाकिस्तान ने सुबह 8 बजे पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर, कृष्णा घाटी सेक्टर और राजौरी जिले के नौशेरा में बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की. 

जम्मू कश्मीरः LoC पर PAK ने की फायरिंग तो भारत ने उसी की भाषा में दिया जवाब

जम्मूः जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पर शुक्रवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की. जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने भी पाकिस्तान को उसी के लहजे में जवाब दिया. दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी हुई. पाकिस्तान ने सुबह 8 बजे पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर, कृष्णा घाटी सेक्टर और राजौरी जिले के नौशेरा में बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की. 

पुलिस ने मीडिया को बताया 'सुबह 8 बजे पाकिस्तान ने भारतीय सीमा से सटे इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की, कुछ गोले रिहायशी इलाकों में भी गिरे. फिलहाल किसी के घायल होने या मारे जाने की सूचना नहीं है. भारतीय सैनिकों ने प्रभावी रूप से जवाबी कार्रवाई की."

पुंछ में सीमावर्ती निवासियों के लिए 150 बंकर तैयार
जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे सीमावर्ती निवासियों के लिए बनाए जा रहे कंक्रीट के 350 बंकरों में से 150 बंकर तैयार हो गए हैं. अधिकारियों ने 8 जुलाई को यह जानकारी दी. प्रशासन इन बंकरों व कंक्रीट के सामुदायिक आश्रय गृहों का निर्माण केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा घोषित महत्वाकांक्षी योजना के तहत करा रहा है. इनका निर्माण जम्मू एवं कश्मीर के नियंत्रण रेखा व अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों में हो रहा है. ये बंकर व सामुदायिक आश्रय गृह, राज्य व केंद्र सरकार के सीमावर्ती निवासियों की सुरक्षा योजना का हिस्सा हैं. सीमावर्ती निवासियों को अक्सर सीमा पार से गोलाबारी और गोलीबारी का खतरा होता है.