J&K के राज्यपाल ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात,जम्मू कश्मीर के हालात पर की चर्चा
Advertisement

J&K के राज्यपाल ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात,जम्मू कश्मीर के हालात पर की चर्चा

पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया.

(@HMOIndia)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य में सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया. राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है. पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया.

यह 46 दिवसीय यात्रा मासिक शिवरात्रि के दिन एक जुलाई से शुरू होगी और यह 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन संपन्न होगी. दोनों के बीच विकास के विभिन्न मुद्दों के अलावा कश्मीर घाटी एवं सीमाई क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई.

बैठक के बाद मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘मैंने गृह मंत्री के साथ सुरक्षा मामलों और विकास के मुद्दों पर चर्चा की.’ राज्यपाल ने हालांकि कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव कराने संबंधी मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई क्योंकि मामला चुनाव आयोग के अंतर्गत आता है. जम्मू कश्मीर में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. शाह ने शनिवार को गृह मंत्री के तौर पर पदभार संभाला.

केरल और महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मिले शाह 
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के अलावा केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने भी दिन में अमित शाह से अलग-अलग मुलाकात की. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी शाह से अलग से मुलाकात की.

 

Trending news