जम्‍मू-कश्‍मीर: कोई अनुमान नहीं लगा पा रहा कि वास्‍तव में क्‍या होने वाला है?
Advertisement
trendingNow1558986

जम्‍मू-कश्‍मीर: कोई अनुमान नहीं लगा पा रहा कि वास्‍तव में क्‍या होने वाला है?

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर सुबह साढ़े नौ बजे पीएम मोदी के नेतृत्‍व में दिल्‍ली में कैबिनेट बैठक होने जा रही है.

रविवार देर रात को कश्‍मीर के बड़े नेताओं उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है.

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर सुबह साढ़े नौ बजे पीएम मोदी के नेतृत्‍व में दिल्‍ली में कैबिनेट बैठक होने जा रही है. रविवार देर रात को कश्‍मीर के बड़े नेताओं उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है. जम्‍मू समेत घाटी में धारा 144 लागू है. राज्‍य में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

इससे पहले अमरनाथ यात्रियों को वापस लौटने की सलाह दी गई है. अर्द्धसैनिक बलों की संख्‍या में पिछले एक हफ्ते में बढ़ोतरी की गई है. इन सबके मद्देनजर कश्मीर के लोगों का मानना है कि कुछ बड़ा घटित होने वाला है और इसलिए यहां के लगभग हर घर में जरूरत का सामान जुटा लिया गया है. हालांकि यह किसी को नहीं पता कि क्‍या अनुच्छेद-35ए को रद्द किया जाएगा या क्‍या फैसला किया जाएगा? कोई अनुमान नहीं लगा पा रहा कि वास्तव में क्या होगा?

जम्‍मू-कश्‍मीर LIVE: धारा 144 लागू, CRPF की 40 कंपनियां तैनात, शिक्षण संस्‍थान बंद

कश्‍मीर में पल-प्रतिपल बदलते हालात और उहापोह के बीच राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक ने बीते दिनों साफतौर पर कहा, "आज सब ठीक है मगर मैं कल की भविष्यवाणी नहीं कर सकता." इस बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो दिन पहले केरन सेक्टर में सेना द्वारा पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सात आतंकवादियों को मार गिराया गया.

जम्‍मू-कश्‍मीर: 35A, 370 खत्‍म करने की क्‍यों हो रही मांग? केवल प्‍वांइट्स में पढ़ें

LIVE TV

आर्टिकल 35A क्या है? जानें इसके हटने से जम्मू एवं कश्मीर में क्या बदलाव आएगा

हालांकि ज्यादातर बुजुर्ग कश्मीरियों का कहना है कि वे नहीं मानते कि कोई ऐसा बड़ा ऐलान होने वाला है, जो भारत के साथ राज्य के संवैधानिक संबंध को ही बदल देगा. मगर कश्मीरियों के मन में यह जरूर है कि कुछ तो 'बड़ा' होने वाला है.

PM आवास पर बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज (सोमवार) कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है. यह बैठक प्रधानमंत्री आवास (7 लोक कल्याण मार्ग) पर सुबह 09.30 बजे शुरू होगी. ऐसी अटकलें हैं कि इस बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात और इससे जुड़े आर्टिकल 35ए पर चर्चा हो सकती है. वहीं राज्‍य के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक की राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ आपात बैठक हुई है.

(इनपुट: एजेंसी IANS के साथ)

Trending news