J&K: कोटा में फंसे छात्रों की वापसी के लिए प्रशासन ने भेजी 15 बसें, स्टूडेंट्स ने कहा THANK YOU
Advertisement

J&K: कोटा में फंसे छात्रों की वापसी के लिए प्रशासन ने भेजी 15 बसें, स्टूडेंट्स ने कहा THANK YOU

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों से पढ़ाई के लिए कोटा गए 369 छात्रों को आज वापस अपने राज्य लाया गया है.

स्टूडेंट्स को लेकर वापस लौंटी बसें।

श्रीनगर: पिछले एक महीने से पूरे देश में जारी लॉकाउन (Lockdown) के कारण राजस्थान के कोटा (Kota) में फंसे छात्र-छात्राओं की घर वापसी के लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) सरकार ने विशेष प्रबंध किए हैं. सरकार ने सभी छात्रों को लाने के लिए राज्य से 15 बसें कोटा के लिए रवाना की थीं, जो आज यानी सोमवार को लखनपुर पहुंच गई हैं.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों से पढ़ाई के लिए कोटा गए 369 छात्रों को आज वापस अपने राज्य लाया गया है. ये सभी छात्र कोटा के विभिन्न कालेज और कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करने के लिए वहां गए थे, लेकिन महामारी के मद्देनजर जारी लॉकडाउन में वे वहां फंस गए थे. जिन्हें आज वापस बुलाया गया है. 

ये भी पढ़ें:- अब फ्री और HD क्वालिटी में देखिए हॉलीवुड की फिल्में, नहीं पड़ेगी Netflix की जरूरत

प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के एंट्री प्वाइंट लखनपुर में इन सभी छात्र-छात्राओं की स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच की गई है. जांच रिपोर्ट संतोषजनक होने के बाद ही इन्हें अपने-अपने गृह जिलों में भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि 369 में से 213 स्टूडेंट्स कश्मीर के थे, जबकि 5 स्टूडेंट्स कारगिल जिले के थे. जबकि अन्य स्टूडेंट्स जम्मू संभाग के जिलो के रहने वाले थे. अधिकारियों की माने तो वापिस लौटे सभी स्टूडेंट्स को 14 दिन के लिए उनके गृह जिलो में क्वारंटीन में रखा जाएगा. 

ये भी देखें:-

Trending news