close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं: निकाय चुनावों के लिए बिके 400 से ज्यादा नामांकन पत्र, जमा हुए केवल 15

राजनैतिक जानकारों की मानें तो प्रत्याशी टिकटों के इंतजार में हैं. इसके बाद ही नामांकन में तेजी आएगी.

झुंझुनूं: निकाय चुनावों के लिए बिके 400 से ज्यादा नामांकन पत्र, जमा हुए केवल 15
झुंझुनूं नगर परिषद में तीन अभ्यर्थियों ने अपना नामाकंन दाखिल किया है.

संदीप केडिया. झुंझुनूं: जिले में प्रस्तावित निकाय चुनावों को लेकर नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों की गति दूसरे दिन शनिवार को भी धीमी रही. अब तक झुंझुनूं नगर परिषद, बिसाऊ और पिलानी नगरपालिका में पार्षद के लिए नामांकन दाखिल करने के इच्छुक करीब 430 लोगों ने नामांकन आवेदन पत्र खरीद लिए हैं लेकिन अभी दो दिन बीत जाने के बाद भी केवल 15 ने ही नामांकन दाखिल करवाया है. इनमें से भी बिसाऊ नगरपालिका में दूसरे दिन भी एक ही नामांकन दाखिल नहीं हुआ है.

राजनैतिक जानकारों की मानें तो प्रत्याशी टिकटों के इंतजार में हैं. इसके बाद ही नामांकन में तेजी आएगी. वैसे भी अब रविवार को नामांकन दाखिल नहीं होंगे और सोमवार तथा मंगलवार को नामांकन दाखिल करने वालों की मारामारी मचेगी. झुंझुनूं में 60, बिसाऊ में 25 और पिलानी में 35 वार्डों के लिए नामांकन दाखिल होने हैं, जिनकी संख्या करीब करीब 500 होने की संभावना है. इसलिए माना जा रहा है कि अब सोमवार और मंगलवार को नामांकन करने वालों की जोर रहेगा.

तीन अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामाकंन 
इधर, एडीएम राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दूसरे दिन पिलानी नगरपालिका में 11 तथा झुंझुनूं नगर परिषद में तीन अभ्यर्थियों ने अपना नामाकंन दाखिल किया है. बिसाऊ नगर पालिका में दूसरे दिन भी किसी अभ्यर्थी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. पिलानी में वार्ड  8, 12, 18, 19, 23, 35 से एक-एक तथा वार्ड 27 से 3 और वार्ड 2 से 2 नामांकन प्राप्त हुए. वहीं नगर परिषद झुंझुनूं में वार्ड 1, 24, 48 से नामांकन प्राप्त हुए. 

चल रही है टिकटों की माथापच्ची
बात करें राजनैतिक दलों की तो दोनों ही प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस में प्रत्याशियों की फाइनल सूची जारी करने के लिए विवाद बना हुआ है. कुछ वार्डों में प्रत्याशियों को लेकर माथापच्ची चल रही है, जिसके चलते पूरी सूची रूकी हुई है. संभावना है कि दोनों ही दल सोमवार तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे.

यहां इतने बिक चुके हैं नामांकन
प्रशासनिक सूत्रों की बात करें तो झुंझुनूं नगर परिषद में करीब 236, पिलानी नगरपालिका में 151 तथा बिसाऊ नगरपालिका में 48 लोगों ने अब तक नामांकन पत्र खरीदे हैं. इनमें से झुंझुनूं में तीन तथा पिलानी नगरपालिका में 12 लोगों ने नामांकन दाखिल किए हैं जबकि बिसाऊ में केवल 48 नामांकन खरीदे गए हैं. जमा एक भी नहीं हुआ है.