नाराज शरद पवार ने ज्‍वॉइन्‍ट प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में NCP के 'बागी विधायकों' को दी ये बड़ी चेतावनी

Maharashtra : शरद पवार ने कहा कि 'हमारे पास नंबर है. बीजेपी किस तरह सदन में बहुमत साबित कर पाएगी. आखिरी बाजी हम ही जीतेंगे. बहुमत साबित होने तक विधायक हमारे साथ हैं'. 

नाराज शरद पवार ने ज्‍वॉइन्‍ट प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में NCP के 'बागी विधायकों' को दी ये बड़ी चेतावनी
फोटो- ANI

मुंबई : राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को 'बिना बताए' महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) के साथ मिलकर एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार द्वारा सरकार बना लिए जाने के खिलाफ शनिवार को शिवसेना और एनसीपी ने संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस संवाददाता सम्‍मेलन को पहले शरद पवार ने संबोधित किया, जिसमें उन्‍होंने एनसीपी के 'बागी विधायकों' को चेतावनी दी. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि वो बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उन्‍हें पार्टी से निकाला जाएगा. ऐसे में उनकी विधायकी जाने पर उप चुनाव होने की स्थिति में उन्‍हें केवल एनसीपी से नहीं, बल्कि तीन बड़े दलों से चुनौती मिलेगी.

उद्धव ठाकरे ने कहा- जो हुआ उससे लगता है कि आगे चुनाव ही नहीं करवाने चाहिए

शरद पवार का कहना था कि इन विधायकों के उप चुनाव में खड़े होने पर उनके खिलाफ केवल एनसीपी ही अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी, बल्कि शिवसेना और कांग्रेस भी उसे समर्थन करेंगी. यानि वह तीनों दलों का संयुक्‍त उम्‍मीदवार होगा. ऐसे में उसे बेहद कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

शिवसेना-एनसीपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में NCP विधायकों ने बताया, अजित उन्हें बिना बताए राजभवन ले गए

पवार ने कहा कि 'हमारे पास नंबर है. बीजेपी किस तरह सदन में बहुमत साबित कर पाएगी. आखिरी बाजी हम ही जीतेंगे. बहुमत साबित होने तक विधायक हमारे साथ हैं'. 

हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि जो भी विधायक जाने-अंजाने में अजित पवार के साथ राजभवन चले गए थे, वे उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. इस तरह उन्‍होंने संकेत दिए कि अजित पवार का समर्थन करने वाले विधायक अगर वापस आना चाहें तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.