close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रावसाहेब दानवे ने पद से दिया इस्तीफा, चंद्रकांत पाटिल बनाए गए महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष

 अटकलें लगाई जा रही थीं, कि दानवे अब जब दानवे को केंद्र सरकार में राज्य मंत्री का पद दिया गया है तो वह जल्द ही महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

रावसाहेब दानवे ने पद से दिया इस्तीफा, चंद्रकांत पाटिल बनाए गए महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष
रावसाहेब पाटिल दानवे ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः नई दिल्लीः महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके स्थान पर चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी प्रेस नोट में इस बात की जानकारी दी गई है. बता दें हाल ही में रावसाहेब दानवे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके महाराष्ट्र में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसी और नेता को सौंपने की बात कही है. दानवे को मोदी सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया है, जिसके बाद काफी समय से अभी तक महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी वही संभाल रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और किसी अन्य नेता को जिम्मेदारी सौंपने की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है.

बता दें रावसाहेब दानवे के मोदी सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं, कि दानवे अब जब दानवे को केंद्र सरकार में राज्य मंत्री का पद दिया गया है तो वह जल्द ही महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. 

महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस बोले, 'मलाड हादसे की होगी उच्चस्तरीय जांच'

अपने इस्तीफे के बारे में दानवे ने बताया कि, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसी योग्य नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपने की अपील की है. उन्होंने हाल ही में पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी. अंदेशा लगाया जा रहा है कि उन्होंने इस्तीफे के चलते ही पीएम मोदी से मुलाकात की थी.

Chandrakant Patil appointed as the President of Bharatiya Janata Party Maharashtra

पीएम मोदी का सख्त निर्देश, 'रोस्टर ड्यूटी में गैरहाजिर मंत्रियों-सांसदों के बारे में सूचित करें'

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी प्रेस नोट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र और स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है.