चव्हाण ने विपक्षी विधायकों से कहा -'इस्तीफा ना दें, आरक्षण के लिए लड़ाई तेज करें'
Advertisement

चव्हाण ने विपक्षी विधायकों से कहा -'इस्तीफा ना दें, आरक्षण के लिए लड़ाई तेज करें'

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं अशोक चव्हाण. विपक्षी दलों के विधायकों से अपील की.

फाइल फोटो

मुंबई : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शनिवार को विपक्षी दलों के विधायकों से अपील की कि वे मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर इस्तीफा देने की बजाए इसके लिए लड़ाई तेज कर देें. उल्लेखनीय है कि भारत भाल्के (कांग्रेस) और भाऊसाहब चिकटगांवकर और रमेश कदम (दोनों राकांपा) ने मुद्दे पर एकजुटता दिखाते हुए इस्तीफा देने की पेशकश की. अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा कि इस्तीफा देने की बजाए उन्हें और जोश खरोश से मांग को लेकर लड़ना चाहिए.

बता दें कि शनिवार को महाराष्‍ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे मराठा समुदाय के लोगों का समर्थन करते हुए शिवसेना ने बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर दिल्ली में नहीं होते और राज्य व देश के सवालों के प्रति उनमें रुचि नहीं बची हैं. आंदोलन को कुचल डालना ही सरकार की नीति हैं.

सामना के संपादकीय में लिखे लेख में शिवसेना की ओर से कहा गया है कि मराठा आरक्षण पर राजनीति न हो और सर्वमान्य समाधान निकाला जाए, ऐसा आज किसी को नहीं लगता क्या? शिवसेना का कहना है कि पंकजा मुंडे ने शिवराय की शपथ लेकर कहा है कि मराठा आरक्षण के संदर्भ की फाइल मेरे सामने आई होती तो मैंने पल भर भी देर न करते हुए आरक्षण दे दिया होता. इसका दूसरा अर्थ ऐसा लगाया जा सकता है कि मराठा आरक्षण की फाइल को सरकार लटकाए रखना चाहती है.

Trending news