मनीष सिसोदिया को कोरोना के साथ डेंगू हुआ, दी जाएगी प्‍लाज्‍मा थेरेपी

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया कोरोना के साथ डेंगू से भी पीड़ित हैं. उनके ब्‍लड प्‍लेटलेट्स में लगातार गिरावट दर्ज की गई है.

मनीष सिसोदिया को कोरोना के साथ डेंगू हुआ, दी जाएगी प्‍लाज्‍मा थेरेपी
फ़ाइल फोटो

दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मनीष सिसोदिया को कोरोना के साथ डेंगू भी हो गया है. इसके बाद उनको गुरुवार शाम को एलएनजेपी से साकेत के मैक्‍स अस्‍पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया. उनको प्‍लाज्‍मा थेरेपी दी जाएगी. उनके ब्‍लड प्‍लेटलेट्स में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. बुखार और ऑक्‍सीजन के गिरते स्‍तर की वजह से उनको बुधवार को एलएनजेपी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद सिसोसिया घर में आइसोलेशन में रह रहे थे. इसके बाद उन्हें बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आम आदमी पार्टी के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी के बाद बुधवार को शाम चार बजे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती किया गया था. सिसोदिया की जांच में 14 सितंबर को कोविड-19 की पुष्टि हुई थी.

दिल्ली में कोविड-19 के 3834 नए मामले, 36 मरीजों की मौत
इस बीच दिल्ली में कोविड-19 के 3834 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 2.60 लाख से अधिक हो गई. संक्रमण से 36 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक 5123 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 2,60,623 हो गई है.

बुलेटिन में कहा गया कि 59,183 जांच की गई. आरटी-पीसीआर, सीबीनैट, ट्रूनेट पद्धति से 9,814 नमूनों की जांच की गई जबकि रैपिड एंटीजन तरीके से 49,369 जांच की गई. शहर में 2059 कंटेनमेंट जोन हैं.

बुलेटिन में बताया गया कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जांच की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों, चिकित्सा अधीक्षकों के साथ बैठक की. बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली के मुख्य सचिव ने कोविड-19 मामलों से निपटने के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की .