संभल में PM मोदी के नाम 19 पेज का सुसाइड नोट छोड़ नाबालिग छात्रा ने खुद को मारी गोली

मामला सम्भल जनपद के बबराला कसबे में 14 अगस्त की रात का है, जहां एक नाबालिग छात्रा ने अपने घर में रखे तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. 

संभल में PM मोदी के नाम 19 पेज का सुसाइड नोट छोड़ नाबालिग छात्रा ने खुद को मारी गोली
प्रतीकात्मक तस्वीर

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में 15 साल की एक नाबालिग छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम एक सुसाइड नोट (Suicide Note) लिखकर आत्महत्या कर ली है. अपने 19 पेज के इस सुसाइड नोट में छात्रा ने देश में सामाजिक मुद्दों और समस्याओं का जिक्र किया है. देश में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण, जनसंख्या जैसे गंभीर मुद्दों पर छात्रा ने चिंता जताते हुए पीएम से समाधान की अपील की है.

मामला सम्भल जनपद के बबराला कसबे में 14 अगस्त की रात का है, जहां एक नाबालिग छात्रा ने अपने घर में रखे तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई. जांच के दौरान सोमवार को मृतक छात्रा की किताब से परिजनों को एक 19 पेज का सुसाइड बरामद हुआ, जिसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्बोधित करके लिखा गया था.

ये भी पढ़ें:- स्वरा भास्कर पर अवमानना कार्यवाही की तैयारी, SC के ऐतिहासिक फैसले पर की थी टिप्पणी

इस लेटर में मृतक छात्रा ने पीएम मोदी को देश का अब तक का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री बताते हुए प्रदूषण, बढ़ती जनसंख्या, पारिवारिक विघटन जैसे कई अहम मुद्दों को लेकर चिंता जताई और पीएम से समाधान की अपील की. इस लेटर में छात्रा ने कुछ सुझाव भी दिए हैं. बताते चलें कि सुसाइड नोट में मृतक छात्रा ने इन समस्याओं को लेकर अपनी दिमागी बीमारी का भी जिक्र करते हुए लिखा है, 'मैं इन समस्याओ के संदर्भ में आपके साथ एक मीटिंग करना चाहती थी, लेकिन आपके पास तो अपने लिए ही समय नहीं है. लेकिन क्या आप  देश की इन समस्याओं के समाधान की मेरी इच्छाओं को पूर्ण करेंगे? 

इसके बाद छात्रा ने खुद को गोली मार ली. छात्रा का नाम आंचल गोस्वामी बताया जा रहा है. आंचल की मां ने बताया कि अपने लेटर में उनकी बेटी ने पीएम मोदी की तारीफ भी की है, जिसमें लिखा है कि देश में कई प्रधानमंत्री हुए लेकिन आप जैसे पीएम कोई नहीं हुआ. अब मृतक छात्रा के परिजन इस लेटर को पीएम मोदी तक पहुंचाने की अपील कर रहे हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.