मुंबई लॉकडाउन: नहीं बिक रहा कोई अखबार, तो लोगों ने अपनाया ये तरीका
Advertisement
trendingNow1657691

मुंबई लॉकडाउन: नहीं बिक रहा कोई अखबार, तो लोगों ने अपनाया ये तरीका

रोज ताजा समाचारों के साथ आने वाला अखबार हमारे लिए सुबह की चाय की तरह होता है, जो अगर ना मिले तो दिनभर कुछ अधूरा सा महसूस होता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोमवार को मुंबई (Mumbai) के लोग ताजा खबरें पढ़ने से वंचित रह गए. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आज मुंबई में न्यूजपेपर नहीं आया. दरअसल, कल जनता कर्फ्यू था ऐसे में जो पेपर कल नहीं बिके थे उन्हें विक्रेता आज बेच रहे हैं. अखबार (Newspaper) एक दिन पुराना होने के बावजूद भी लोग उसे खरीद रहे हैं.

  1. जनता कर्फ्यू के कारण नहीं बिके थे अखबार
  2. लोगों ने अगले दिन खरीदकर पढ़े
  3. हॉकर्स ने अखबार की सप्लाई ना करने का लिया फैसला
  4.  

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप के चलते न्यूजपेपर हॉकर्स घबरा गए हैं और उन्होंने इसकी सप्लाई को बंद करने का निर्णय लिया है. जिससे लोग ताजा खबरें पढ़ने के लिए मश्क्कत करनी पड़ रही है. लोगों को खुद बाजार से अखबार लेकर आना पड़ रहा है. रोजना ताजा समाचारों के साथ आने वाला अखबार लोगों के लिए सुबह की चाय की तरह होता है, जो अगर ना मिले तो दिनभर कुछ अधूरा सा महसूस होता है. इस अधूरेपन से बचने के लिए मुंबई के लोगों ने खुद बाजार जाकर कल का ही अखबार खरीदकर पढ़ने में समझदारी समझी.

बताते चलें कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. यहां इस वायरस की चपेट में सबसे ज्यादा लोग आए हैं. भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र में अबतक 69 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इसमें 64 लोग भारतीय है और अन्य तीन लोग विदेशी नागरिक है. वायरस से संक्रमित होकर अबतक प्रदेश में 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

वहीं अगर हम पूरे देश में फैली इस महामारी की चपेट में आए लोगों की बात करें तो अबतक 359 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 23 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए है जबकि 7 लोग इस गंभीर बीमारी की चपेट में आकर अपना दम तोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें:-  पूरी दुनिया में कोरोना का कोहराम! अमेरिका में 24 घंटे में 100 से अधिक मौत, इटली में हाहाकार

Trending news