close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में अगले 24 घंटो के दौरान भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई और आसपास के इलाकों से सटे समुद्र में 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी.

मुंबई में अगले 24 घंटो के दौरान भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबईः मुंबई में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मुंबई में 'भारी से बहुत भारी' बारिश की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मुंबई में कई जगहों पर भीषण बारिश हो सकती है. जिससे मुंबई की थमी हुई रफ्तार के बहाल होने की कोई भी संभावना दिखाई नहीं दे रही है. वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बाद BMC का कहना है कि वह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई और उपनगर के कुछ इलाको में भारी बारिश हो सकती है. बारिश को देखते हुए एंजसियो को एलर्ट पर रखा गया है.

मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई और आसपास के इलाकों से सटे समुद्र में 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी. समंदर में मौसम काफी मुश्किल होगा इसलिए मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में बहुत तेज बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने मुंबई से लगे रायगढ़ , पुणे और सतारा जिले में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं निचले इलाकों में भी पानी भर जाने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूर है, क्योंकि ऐसी किसी भी परिस्थिति से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कहीं पुराने ढांचे के मकान या दीवार बारिश के चलते गिर जाएं.

बता दें कि मॉनसून की विभिन्न स्थितियों के लिए मौसम विभाग द्वारा प्रशासन और लोगों को सतर्क करने के लिए रेड से लेकर ऑरेंज तक अलग-अलग अलर्ट जारी किए जाते हैं. इनमें ऑरेंज अलर्ट अधिकारियों को गंभीर से गंभीर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का सिग्नल होता है.

इनपुट : Subhash Dave