close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में अब निर्भया स्क्वाड करेगी महिलाओं की सुरक्षा, CM गहलोत ने किया शुभारंभ

इन अत्याधुनिक बाइक पर सवार इस निर्भया स्क्वायड को विशेष कमांडो ड्रेस और हथियारों से लैस किया गया है. मोटरसाइकिल में भी वायलेस सेट सहित आपातकाल में काम में आने वाली तकनीक मौजूद है. 

राजस्थान में अब निर्भया स्क्वाड करेगी महिलाओं की सुरक्षा, CM गहलोत ने किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री ने अन्य निजी कंपनियों को भी सीएसआर के तहत समाज सेवा में आगे आने की अपील की.

जयपुर: राजधानी जयपुर में महिला सुरक्षा के लिए निर्भया स्क्वाड 24 घंटे काम करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को विशेष बाइकर दस्ते को जयपुर पुलिस को सौंपा है. हौंडा कंपनी की तरफ से सीएसआर के तहत शो विशेष मोटरसाइकिल जयपुर पुलिस को दी गई है.

एक मोटरसाइकिल पर जयपुर पुलिस की 2 महिला जवान 24 घंटे गश्त करेंगी. खासतौर पर जयपुर के उन इलाकों में जहां महिलाओं की मौजूदगी रहती है. चाहे शॉपिंग मॉल हो, स्कूल और कॉलेज हों यहां असामाजिक तत्वों के खिलाफ न केवल निगरानी रखी जाएगी बल्कि महिला की किसी भी एक शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. 

इन अत्याधुनिक बाइक पर सवार इस निर्भया स्क्वायड को विशेष कमांडो ड्रेस और हथियारों से लैस किया गया है. मोटरसाइकिल में भी वायलेस सेट सहित आपातकाल में काम में आने वाली तकनीक मौजूद है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हौंडा कंपनी ने इन बाइक्स के अलावा 5 लड़कियों को पायलट बनाने की ट्रेनिंग देने का भी फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने अन्य निजी कंपनियों को भी सीएसआर के तहत समाज सेवा में आगे आने की अपील की.