close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान बीजेपी को मिला नया अध्यक्ष, सतीश पूनिया संभालेंगे कमान

राजस्थान के नए प्रदेश अध्यक्ष की बात करें तो वह आमेर से बीजेपी के विधायक है. वह लंबे समय से राजस्थान बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता भी रहे हैं.

राजस्थान बीजेपी को मिला नया अध्यक्ष, सतीश पूनिया संभालेंगे कमान
वह लगातार 14 साल तक बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं.

राजस्थान: राजस्थान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी के गुजरने के बाद प्रदेश में बीजेपी का अध्यक्ष पिछले ढाई महीने से पद खाली था. लेकिन अब बीजेपी ने राजस्थान के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी कार्यकर्ता सतीश पूनिया को दे दी है. बता दें कि, प्रदेश में बिना प्रदेश अध्यक्ष के ही सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं की मन में सवाल यह उठ रहे थे कि क्या निकाय चुनाव में भी बीजेपी बिना प्रदेश अध्यक्ष के ही हो जाएगी? 

हालांकि, ऐसे कयास लगाए जा रहे थे बीजेपी जल्द ही अपने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकता है. इसी कड़ी में बीजेपी ने आज फैसला लेते हुए सतीश पूनिया को को यह जिम्मेदारी सौंप दी है. 

bjp

गौरतलब है कि राजस्थान बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन 26 जून को हो गया था. बताया जा रहा था कि वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. खबरों के मुताबिक उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत सामने आ रही थी. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उनकी तबीयत जब ज्यादा बिगड़ी तो उन्हें मालवीय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद उन्हें एम्स भर्ती कराया गया, लेकिन वह तमाम कोशिसों के बाद भी जिंदगी की जंग हार गए थे. 

 

वहीं, राजस्थान के नए प्रदेश अध्यक्ष की बात करें तो वह आमेर से बीजेपी के विधायक है. वह लंबे समय से राजस्थान बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता भी रहे हैं. इसके साथ ही वह लगातार 14 साल तक बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बीजेपी में काफी दिनों से मंथन चल रहा था. सूत्रों के मुताबिक सांसद राज्यवर्धन राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के नाम भी शामिल थे. लेकिन सभी कयासों पर विराम लगाते हुए बाजेपी ने सतीश पूनिया को राजस्थान के प्रदेश अयक्ष की जिम्मेदारी दे दी है.