महाराष्‍ट्र: संजय राउत की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात, करवट बदल रही सियासत!
topStories1hindi755154

महाराष्‍ट्र: संजय राउत की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात, करवट बदल रही सियासत!

 शिवसेना का कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करने और महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद संभवत: दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है.

महाराष्‍ट्र: संजय राउत की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात, करवट बदल रही सियासत!

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी सियासी खींचतान के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut)  ने बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की है. शिवसेना का कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करने और महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद संभवत: दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है. जानकारी के अनुसार, पांच सितारा होटल में ये मुलाकात शनिवार को दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक यानी करीब 2 घंटे तक चली थी.  इसके बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया. राउत पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर भाजपा विरोधी रुख के लिए सुर्खियों में थे.

बीजेपी का बयान
बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने दोनों नेताओं की मुलाकात के बारे में बयान जारी करते हुए कहा, 'ये मुलाकात बिहार चुनाव के संदर्भ में हुई थी. इस मुलाकात के दौरान संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के लिए फडणवीस का साक्षात्कार किया है. हालांकि फडणवीस ने कहा कि यह इंटरव्यू बिना एडिट किया हुआ होना चाहिए.'

प्रवीण ने कहा कि इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मतलब ना निकाला जाए. वैसे ये दूसरा मौका होगा जब 'सामना' में ठाकरे परिवार के अलावा किसी दूसरे का इंटरव्यू छापा जाएगा. इसके पहले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का इंटरव्यू सामना में छापा गया था. 

शिवसेना और भाजपा ने पिछले साल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद सत्ता में साझेदारी को लेकर उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली पार्टी भाजपा का साथ छोड़ गई थी और एनसीपी तथा कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी.

LIVE TV

Trending news