शरद पवार का सरकार पर हमला, 'आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कश्मीर में हुई, न कि पाक में'
Advertisement
trendingNow1538050

शरद पवार का सरकार पर हमला, 'आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कश्मीर में हुई, न कि पाक में'

फेसबुक लाइव के दौरान शरद पवार ने साफ किया कि पुलवामा हमला के बाद जब 40 जवान मारे गए उसके बाद, चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान मंत्री जी हर सभा में यही कहा कि घर में घुसकर मारेंगे. एक माहौल तैयार हुआ संवेदना का और जो सर्जिकल स्ट्राइक हुआ वो पाकिस्तान में ना होकर कश्मीर में हुआ.

शरद पवार का सरकार पर हमला, 'आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कश्मीर में हुई, न कि पाक में'

मुंबई: एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने फेसबुक लाइव के जरिए चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कथन --"घर में घुस कर मारेंगे पर तंज कसते हुए इस बात का जिक्र किया कि ये देश हित में उचित नहीं है." शरद पवार ने अपने प्रसंशक, समर्थक और आम जनता से मुखातिब होने के लिए नए साधन फेसबुक लाइव का सहारा लिया है. इस फेसबुक लाइव के दौरान शरद पवार ने साफ किया कि पुलवामा हमला के बाद जब 40 जवान मारे गए उसके बाद, चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान मंत्री जी हर सभा में यही कहा कि घर में घुसकर मारेंगे. एक माहौल तैयार हुआ संवेदना का और जो सर्जिकल स्ट्राइक हुआ वो पाकिस्तान में ना होकर कश्मीर में हुआ.

शरद पवार ने कहा, कश्मीर भारत का अंग है और अगर भारत के किसी भी हिस्से में हो रहे कुछ गडबड को रोकना सरकार का काम है. लेकिन बार बार पाकिस्तान और एक समुदाय को निशाना बनाने से लोगों में एक अलग माहौल पैदा हुआ जिसका लाभ भी चुनाव में मिलता दिखा. यहाँ जैन ,क्रिश्चि‍यन और सभी धर्म के लोग रहते हैं. लेकिन इस तरह से एक घर्म को लेकर इस तरह के महौल बनाना देश हित में नहीं है.  

बीजेपी को सांस्‍कृत‍िक संप्रदायवाद का लाभ मिला
शरद पवार ने कहा, सांस्कृतिक संप्रदायवाद ने सत्तारूढ़ बीजेपी को राजनीतिक रूप से लाभ पहुंचाया है. उन्होंने अगाह करते हुए कहा कि किसी एक समुदाय का किसी दूसरे समुदाय के खिलाफ होना देश के सामाजिक सौहार्द के लिए खतरनाक है. लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘हम आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारेंगे.’

पीएम मोदी की यह टिप्पणी भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर पाकिस्तान के बालाकोट में की गई कार्रवाई के बाद आई थी. भारत ने यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद की थी. पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. उन्होंने कहा, ‘यह हमला पाकिस्तान में नहीं हुआ था, बल्कि कश्मीर में हुआ था और कश्मीर भारत का हिस्सा है.’

Trending news