शिवसेना सांसद ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा-कांग्रेस के युवराज विदेश की राह पकड़ सकते हैं
Advertisement

शिवसेना सांसद ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा-कांग्रेस के युवराज विदेश की राह पकड़ सकते हैं

मोदी सरकार की दोबारा ताजपोशी के बाद से ही राहुल गांधी पूरी तरह खामोश हैं. यही वजह है शिवसेना ने राहुल गांधी पर तंज कस कर चुटकी ली है.

शिवसेना सांसद ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा-कांग्रेस के युवराज विदेश की राह पकड़ सकते हैं

मुंबई: शिवसेना सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला किया है. शिवसेना का दावा किया है कि लोकसभा में हार के बाद कांग्रेस पार्टी  के अध्यक्ष राहुल गांधी भारत छोड विदेश की राह पकड़ सकते हैं. शिवसेना मुखपत्र सामना में शिवसेना सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी के भारत छोड़ विदेश निकल जाने की बात लिखकर सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. दरअसल कांग्रेस की हार के बाद समूची पार्टी सदमे में है. मोदी सरकार की दोबारा ताजपोशी के बाद से ही राहुल गांधी पूरी तरह खामोश हैं. यही वजह है शिवसेना ने राहुल गांधी पर तंज कस कर चुटकी ली है.

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भारत छोड़ विदेश भाग जाने की अटकलों को शिवसेना ने हवा दे दी है. लोकसभा चुनाव में औंधे मुंह गिरी कांग्रेस पार्टी के मुखिया राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार की दोबारा ताजपोशी के बाद से खामोश हो गए हैं. इस चुनाव में भी कांग्रेस के पास इतने सांसद नहीं हैं कि उसे नेता प्रतिपक्ष का पद मिल सके.

राहुल गांधी की अगुवाई में लड़े इस चुनाव में कांग्रेस के महज 52 सांसद चुनाव जीत सके. इसी को मुद्दा बनाकर शिवसेना ने राहुल गांधी पर सियासी तंज कसते हुए कहा है कि राहुल गांधी देश छोड़कर विदेश भी भाग जाएं तो ताज्‍जुब की बात नहीं है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने शिवसेना मुंखपत्र सामना में लिखा....

कांग्रेस का विघटन पर्व. राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, लेकिन 135 वर्षों की कांग्रेस को नया अध्यक्ष नहीं मिल रहा है. राज्यों-राज्यों में कांग्रेस रोज फूट रही है. विघटन का यह पर्व रुकेगा, ऐसा नहीं लगता.

2014 की अपेक्षा नरेंद्र मोदी अधिक शक्तिमान हो गए हैं. अमित शाह पर सभी जिम्मेदारियां सौंपकर वे 2 दिन केदारनाथ गए. वापस लौटे तब उस ‘संन्यास’ के लिए 2019 का राजमुकुट लेकर शाह तैयार थे. यह कुछ अलग तरह का रसायन है.

राहुल गांधी चुनाव प्रचार में जोर से बोल रहे थे. चुनाव परिणाम के बाद वे मौन हो गए और अज्ञातवास में चले गए तथा उन्होंने कांग्रेस का अध्यक्ष पद भी छोड़ दिया. कल वे देश छोड़कर चले गए तो भी आश्चर्य नहीं होगा. कारण राज्यों के उनके लोगों ने हथियार डाल दिए हैं. कर्नाटक, राजस्थान और मध्य प्रदेश की उनकी सरकारें कभी भी गिर सकती हैं. अंतर्कलह के कारण वे जर्जर हो चुकी हैं. ये सरकारें कभी भी गिर सकती हैं और विधायक भाजपा में जाएंगे, अब यह स्पष्ट है.

राहुल गांधी पर शिवसेना के सीधे हमले के बाद कांग्रेस पार्टी तिलमिलाई हुई है. राहुल गांधी के विदेश भागने के शिवसेना सांसद के बयान पर कांग्रेस पार्टी के नेता शिवसेना को खरी खोटी सुना रहे हैं.  महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने कहा, उद्धव ठाकरे या कोई भी ठाकरे घराना चुनाव नहीं लडता है.. वो क्या कहेंगे किसी के बारे में... शिवसेना के नेता विदेश भाग सकते है.

 
राहुल गांधी की विदेश यात्रायें पहले भी विवाद और चर्चा का केंद्र बनीं रहीं हैं. बर्थ-डे पार्टी हो या फिर कोई दूसरे मौके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदेशों में सैर सपाटे के लिये विपक्षी पार्टियों के निशाने पर रहते हैं. जानकार मानते हैं कि राहुल गांधी साल में कम से कम दो तीन बार विदेशी दौरे पर जाते हैं. 2014 लोकभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद भी राहुल गांधी विदेश की सैर पर निकल गए थे. साल 2016 जून में राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन तुर्की में मनाया था. 2017 में राहुल गांधी ने बर्थ-डे अपने नानिहाल इटली में मनाया था. राहुल गांधी पार्टी को बिना बताये कई बार छुट्टियों पर निकल पडते हैं.

Trending news