close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संविदाकर्मियों के आंदोलन पर मंत्री बीडी कल्ला ने की बैठक, कहा- प्रदेश सरकार गंभीर

बुधवार को सचिवालय में संविदा कर्मियों की मांगों को लेकर मंत्रिमंडल सब कमेटी की बैठक आयोजित हुई. मंत्री बीड़ी कल्ला के अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे.

संविदाकर्मियों के आंदोलन पर मंत्री बीडी कल्ला ने की बैठक, कहा- प्रदेश सरकार गंभीर
गहलोत सरकार में मंत्री बीडी कल्ला. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश मे लंबे समय से संविदा कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. पिछली सरकार ने भी कोई ठोस कदम संविदा कर्मियों के लिए नहीं उठाया और इस सरकार में भी संविदा कर्मियों के लिए कमेटी का गठन तो हुआ, लेकिन 8 माह बीत जाने के बाद भी कोई ठोस कदम कमेटी की ओर से नहीं उठाया गया.

बुधवार को सचिवालय में संविदा कर्मियों की मांगों को लेकर मंत्रिमंडल सब कमेटी की बैठक आयोजित हुई. मंत्री बीड़ी कल्ला के अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे. बैठक में पंचायती राज, चिकित्सा और शिक्षा से संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. 

बैठक के दौरान मंत्री ने दिखाई सख्ती
बैठक के बाद मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि समिति की अभी तक चार बैठक हो चुकी हैं. लेकिन विभागों की ओर से पूर्ण जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई है .जिसको लेकर आज समिति ने सख्ती दिखाई और 7 दिन में पूरी तरह आंकड़े समिति के समक्ष रखने के निर्देश दिए.

वर्तमान सरकार उठाएगी ठोस कदम
मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि पिछली सरकार में संविदा कर्मियों के लिए कुछ नहीं किया. लेकिन वर्तमान सरकार संविदा कर्मियों के लिए ठोस कदम उठाएगी और जल्द ही समिति इस निर्णय पर पहुंचेगी . 

होगा सही फैसला
इस दौरान मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि इस बैठक की सभी बातें हम मीडिया के सामने नहीं रख सकते. लेकिन  संविदा कर्मचारियों के हित में अच्छा फैसला होगा. बैठक में मंत्री रघु शर्मा, ममता भूपेश, अशोक चांदना, गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे.