कोरोना काल में बदल गई क्लासरूम की तस्वीर, बच्चे भी एंजॉय कर रहे Online Class
Advertisement

कोरोना काल में बदल गई क्लासरूम की तस्वीर, बच्चे भी एंजॉय कर रहे Online Class

मौजूदा हालात को देखते हुए क्लासरूम की तस्वीर शायद लंबे समय तक ऐसी ही रह सकती है.

ऑनलाइन क्लास में एक्सरसाइज करते बच्चे.

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के काल में लोगों के लिविंग रूम या बेडरूम ने ही बच्चों के क्लासरूम की शक्ल ले ली है. मुंबई समेत कई शहरों में स्कूलों ने ऑनलाइन सेशन शुरू कर दिए हैं. बदलते हालात में मासूम बच्चे भी खुद को बखूबी ढालते दिखाई दे रहे हैं. ये उतने ही अनुशासन के साथ ऑनलाइन क्लास अटेंड करते हैं, जैसे वे स्कूल के क्लासरूम में करते थे. ऑनलाइन सेशन को बच्चों के लिए रोमांचक बनाए रखने में टीचर्स भी काफी मेहनत कर रहे हैं.

  1. बदलते हालात में मासूम बच्चे भी खुद को बखूबी ढालते दिखाई दे रहे हैं
  2. बच्चे अनुशासन के साथ ऑनलाइन क्लास अटेंड करते हैं
  3. ऑनलाइन सेशन को बच्चों के लिए रोमांचक बनाए रखने में टीचर्स भी काफी मेहनत कर रहे हैं

मुंबई के कांदिवली इलाके का 'कोश प्री-स्कूल' ऑनलाइन क्लास के जरिए बच्चों को पढ़ाता है. जिसमें बच्चे खूब एंजॉय करते हैं. महामारी की ऐसी मुश्किल घड़ी में बच्चों के ज्ञान बढ़ाने की दिशा में स्कूलों के इस प्रयास की माता-पिता भी सराहना कर रहे हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए क्लासरूम की तस्वीर शायद लंबे समय तक ऐसी ही रह सकती है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- PHOTOS: IMA में दोस्तों की अनोखी कहानी, कॉलेज में साथ पढ़े, फिर मिली एक ही कंपनी

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार चली गई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 1,01,141 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3,493 नए केस सामने आए. अकेले मुंबई में 1,372 नए केस रिपोर्ट हुए. पिछले 24 घंटे में 1,718 मरीज ठीक हो गए हैं. इस तरह से अब तक 47,793 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं.

Trending news