महातूफान 'AMPHAN' से निपटने के लिए वास्तव में कितना तैयार हम, जानें NDRF चीफ की जुबानी
Advertisement

महातूफान 'AMPHAN' से निपटने के लिए वास्तव में कितना तैयार हम, जानें NDRF चीफ की जुबानी

सुपर साइक्लोन अम्फान (Amphan) बहुत तेजी से भारत के समुद्री तट की तरफ बढ़ रहा है. अम्फान आने से पहले ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है.

बाईं तरफ सुपर साइक्लोन अम्फान के आने से पहले बारिश की तस्वीर और दाईं तरफ NDRF के प्रमुख एस.एन. प्रधान

नई दिल्ली: सुपर साइक्लोन अम्फान (Amphan) बहुत तेजी से भारत के समुद्री तट की तरफ बढ़ रहा है. अम्फान आने से पहले ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है. अम्फान की स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. ऐसे में पश्चिम बंगाल और ओडिशा में समुद्री तट के पास रहने वाले करीब सवा 4 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा चुका है.

NDRF के प्रमुख एस.एन. प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 20 टीमें और ओडिशा में 16 टीमों को तैनात किया गया है. साइक्लोन अम्फान पर हमारे ऑफिसर से बात हुई है. उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में बारिश और हवा है. उड़ीसा में पारादीप तट के पास हवा की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घण्टा है. इसके अलावा साउथ 24 परगना में भी बारिश हो रही है, इसके बढ़ने की संभावना दोपहर के बाद ही है. हमारी टीमें लगातार काम कर रही हैं. ओडिशा में सवा लाख से ज्यादा और बंगाल में साढ़े 3 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है.

खबरों के मुताबिक, ओडिशा के तटीय जिलों में तेज हवाओं के चलते पेड़ और बिजली के खंभे गिरने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: सुपर साइक्लोन AMPHAN का खौफ! देखें, दस्तक से पहले ही कैसा हुआ हाल

ओडिशा के चंदबली में 74 किमी प्रति घंटा, बालासोर में 61 किमी प्रति घंटा और भुवनेश्वर में 56 किमी प्रति घंटे की रफ्तार दर्ज की गई है. वहीं पारादीप में सर्वाधिक 197.1 मिमी वर्षा दर्ज हुई.

ये भी देखें...

Trending news