दिल्ली में बेखौफ हुए चोर, दो जगह पुलिसकर्मियों को किया लहूलुहान
Advertisement

दिल्ली में बेखौफ हुए चोर, दो जगह पुलिसकर्मियों को किया लहूलुहान

राजधानी में बदमाश इतने बेखौफ हो चले हैं कि अब पुलिस भी सुरक्षित नहीं रह गई है. चोर अब पुलिस पर हमला करने से भी खौफ नहीं खाते

दिल्ली में दो स्थानों पर चोरों ने पुलिस पर हमले किए.

नई दिल्ली: राजधानी में बदमाश इतने बेखौफ हो चले हैं कि अब पुलिस भी सुरक्षित नहीं रह गई है. चोर अब पुलिस पर हमला करने से भी खौफ नहीं खाते. अलग अलग वारदातों में चोरों ने दिल्ली में पीसीआर में तैनात दो एएसआई पर पत्थर से हमला किया. इसमें एक एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गया.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ऑपरेशन एसके गौतम ने जी न्यूज को बताया कि बीती रात दो जिलों में पीसीआर पर तैनात दो पुलिसकर्मियों पर पत्थर से हमला हुआ. पहला मामला नई दिल्ली जिले का है, जहां विंडसर पैलेस पर एक पीसीआर खड़ी थी. वहां से गुज़र रहे बाइकर ने पीसीआर पर पत्थर मारा. पत्थर एएसआई करन को लगा. पत्थर मारने के बाद बाइकर्स मौके से फरार हो गए. पत्थर एएसआई करन के सिर पर लगा. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. तब तक बाइकर्स भाग चुके थे.

ईंट से हमला 
वहीं दूसरा हमला बुराड़ी में हुआ. बीती रात करीब तीन बजे कॉल आई कि इलाके में चोर बाइक में लगी चैन तोड़ रहे हैं. पीसीआर पर तैनात एएसआई अमर सिंह राणा और एएसआई यशपाल मौके पर पहुंचे. पीसीआर को आते देखे तीन चोर भागने लगे. तभी एएसआई अमर सिंह ने अपनी पीसीआर को बदमाशों के पीछे लगाया. जैसे ही अमर सिंह पीसीआर से उतरे तो दो चोरों को पकड़ लिया और तीसरे को यशपाल ने पकड़ लिया. लेकिन दो बदमाश एएसआई अमर सिंह पर भारी पड़ रहे थे. ऐसे में एक बदमाश हाथ से छूट गया. उस बदमाश ने ईंट से अमर सिंह के मुहं पर हमला कर दिया. 

हमले के बाद अमरसिंह वहां जमीन पर बेसुध हो गए. तभी साथी यशपाल ने वायरलेस के जरिये अपने कंट्रोल रूम को मैसेज दिया. दूसरी पीसीआर के साथ लोकल पुलिस आ गई. बदमाश एक बिल्डिंग में छुप गए. तीन में से दो बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया और एक की तलाश कर रही है. पकड़े गए बदमाशों की पहचान सन्नी और शहजाद के तौर पर हुई है. पुलिस बदमाशों का बैकग्राउंड निकाल रही है. ये इस इलाके में कितनी चोरी की वारदात अंजाम दे चुके हैं.

बहादुरी की मिसाल 
पीसीआर के अधिकारी ने बताया, 'ये एक सराहनीय काम किया है हमारे स्टाफ ने. हम इनको रिवॉर्ड देंगे. ताकि इनका हौसला और मनोलबल बना रहे.' एएसआई अमर सिंह राणा बदमाशों से खौफ नहीं खाते हैं. अमर सिंह ने 2015 में चोरी कर भाग रहे बदमाशों का 4-5 किलोमीटर पीछा करने के बाद सीलमपुर में इनकाउंटर भी किया गया. नजफगढ़ में एक 40 फिट गहरे कुंए में जाकर एक महिला की जान भी बचाई थी. पिछले महीने ही बुराड़ी इलाके में एक महिला को सांप ने काट लिया था. उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे अस्पताल ले गए थे उसकी महिला की जान बच गई.

Trending news