त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने डायना हेडन, ऐश्वर्या राय पर दिया ऐसा बयान, Twitter पर हुए ट्रोल

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने मिस वर्ल्ड रहीं डायना हेडन और ऐश्वर्या राय को लेकर हाल ही में ऐसा बयान दिया कि इसे लेकर वे ट्विटर पर ट्रोल हो गए.

त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने डायना हेडन, ऐश्वर्या राय पर दिया ऐसा बयान, Twitter पर हुए ट्रोल
डायना हेडन के मिस वर्ल्ड बनने पर त्रिपुरा सीएम ने उठाए सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने मिस वर्ल्ड रहीं डायना हेडन और ऐश्वर्या राय को लेकर हाल ही में ऐसा बयान दिया कि इसे लेकर वे ट्विटर पर ट्रोल हो गए. उनके बयान की लोगों ने जमकर आलोचना की. आम लोगों के साथ ही राजनीति से जुड़े लोग भी इस मामले में टिप्पणी कर बिप्लव देव के बयान की आलोचना करते दिखे. दरअसल, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने हाल ही में डायना हेडन को 21 साल पहले ‘मिस वर्ल्ड’ बनाए जाने को लेकर सवाल किया था. उन्होंने कहा कि, 'जिसने भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जीतकर लौटा. लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?'

इसके बाद उन्होंने ऐश्वर्या राय की तारीफ करते हुए कहा वह सही मायने में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने कहा कि 'ऐश्वर्या राय सच में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं. वो मिस वर्ल्ड बनीं, ठीक है लेकिन मुझे डायना हेडन की सुंदरता समझ में नहीं आती.'

सोशल मीडिया पर आलोचना
बिप्लब देब की ये टिप्पणी सामने आते ही सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गई. लोगों ने उनके कमेंट को सेक्सिस्ट करार दिया. कुछ ने कमेंट को हास्यास्पद बताया.

कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने टिप्पणी की कि यह ‘‘मूर्खतापूर्ण, सेक्सिस्ट और सांप्रदायिक टिप्पणी है.’’ 

एक शख्स ने लिखा कि त्रिपुरा सीएम का महिलाओं पर ये कमेंट बेहद शर्मनाक है.

अन्य यूजर ने लिखा ये हास्यपद, शर्मनाद कमेंट है.

डायना हेडन के पक्ष में बोलते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यदि मैं मिस वर्ल्ड में जज होता तो ऐश्वर्या राय की जगह डायना हेडन को चुनता.

ट्विटर पर लोग बिप्लब देब को ब्यूटी पर शिक्षा देने की जगह गरीबी जैसे अन्य मुद्दों पर ध्यान देने की सलाह देते भी दिखे.

वहीं एक ने लिखा कि ये टिप्पणी बेहद रूढ़ीवादी किस्म की है.

महाभारत काल में इंटरनेट पर दिए बयान पर भी हुए थे ट्रोल
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने महाभारत काल और इंटरनेट को लेकर भी एक चौंकाने वाला बयान दिया था, जिसके बाद वे ट्रोल हो गए थे. उन्होंने 17 अप्रैल को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के कंप्‍यूटरीकण को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि, देश में महाभारत के युग में भी तकनीकी सुविधाएं मौजूद थीं. सीएम बिप्‍लब देब ने कहा था, 'भारत कई युगों से इंटरनेट का उपयेाग कर रहा है. हमारे देश में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. ये वो देश है, जिसमें महाभारत के दौरान संजय ने बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि युद्ध में क्या हो रहा है. संजय दूर बैठे सब देख सकते थे. इसका मतलब है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट था.' उन्होंने कहा था कि बीच में बहुत कुछ बदलवाए हुए, लेकिन उस जमाने में भी टेक्‍नोलॉजी थी. 'मैं आपको अच्छे काम के लिए बधाई देता हूं, लेकिन इन सुविधाओं का आविष्कार आपने नहीं किया है.