3 दिन पहले M.Tech का छात्र बना था आतंकवादी, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया
Advertisement

3 दिन पहले M.Tech का छात्र बना था आतंकवादी, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया

गांदरबल जिले के नुनेर गांव से ताल्लुक रखने वाला राहिल राशिद शेख प्रौद्योगिकी में परास्नातक कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था.

फोटो साभारः ANI

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों में से एक एम.टेक का छात्र था. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. गांदरबल जिले के नुनेर गांव से ताल्लुक रखने वाला राहिल राशिद शेख प्रौद्योगिकी में परास्नातक कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था.

पुलिस ने कहा, "मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान शोपियां जिले के कीगम गांव के निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई है." मुठभेड़ परगुची गांव में उस वक्त हुई, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक खोजी अभियान चला रहे थे.

पुलिस ने कहा, "छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया."

छुट्टी में घर आए सैनिक की गोली मारकर की हत्या
उधर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के वारपोरा सोपोर इलाके में आतंकवादियों ने बर्बरता दिखाते हुए सेना के एक जवान की हत्या कर दी. जवान पहचान मोहम्मद रफीक यतू के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि यतू की पोस्टिंग बारामूला में थी. यह हादसा उस समय हुआ जब यतू छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे. आतंकवादियों ने करीब 5:25 बजे वारपोरा में जवान के घर पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई. गोली लगने के बाद जवान बुरी तरह घायल हो गया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई.

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से फायरिंग की और जिससे जवान को गंभीर चोटें आईं. सुरक्षा बलों की एक टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. इस बीच, सेना, पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने इस क्षेत्र की घेराबंदी की और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

इनपुट आईएएनएस से भी 

Trending news