VIDEO: गुजरात की इस नदी पर आज तक नहीं बना पुल, लोग ट्यूब के सहारे करते हैं पार
Advertisement

VIDEO: गुजरात की इस नदी पर आज तक नहीं बना पुल, लोग ट्यूब के सहारे करते हैं पार

ये वीडियो गुजरात के दक्षिणी हिस्से में स्थित वलसाड जिले का है.

 (फोटो- एएनआई वीडियो ग्रैब)

नई दिल्लीः देश में विकास का मानक कहे जाने वाले राज्य गुजरात से एक ऐसा वीडियो सामने आया हैं जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. इस वीडियो में कुछ लोग टायर की ट्यूब के सहारे नदी पार करते दिख रहे हैं. ये वीडियो गुजरात के दक्षिणी हिस्से में स्थित वलसाड जिले का है. बता दें कि इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से ज्यादा बारिश हुई है. यहां के तमचढ्ढी गांव के लोग नर नदी पर पुल ना होने की वजह से इसे आज भी तैरकर पार करने को मजबूर है. इन लोगों के हाथ में दूध का बर्तन और कपड़े हैं, ऐसा बताया जा रहा है कि यहां के लोग ऐसा करने के लिए मजबूर है. इस मामले पर जिले के कलेक्टर से भी पूछा गया है. 

कलेक्टर ने मीडिया को बताया, 'इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से काफी बारिश हुई है. हमने सरकार को नर नदी पर पुल बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है ' 

 

बता दें कि एक महीना पहले ही राज्य में सबसे अधिक बारिश वलसाड के उमरगांव तालुके में दर्ज की गई थी.यहां बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. उस समय पिछले 24 घंटे में यहांं लगभग 204 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी. उस समय भी वलसाड में तालाब में अधिक पानी भरनेे सेे पानी गांव व सड़कों पर भर गया था. नारगोल और मरोली इलाकों के कई हिस्से पूरी तरह से पानी में डूब चुके थे. 

25 जून को गुजरात में बरसात रके आंकड़े कुछ इस प्रकार रहे थे 
राज्य में 105 तालुका और 23 जिलों में बरसात हुई थी. सबसे ज्यादा वलसाड के उमरगांव तालुका में 204 MM यानि की 8 इंच बरसात हुई थी. इस दौरान राज्य में 0 . 50 MM बरसात वाले 127 और 51 से 125 MM बरसात वाले 29 तालुका रहे. 126 से 250 MM बारिश वाले 6 तालुका और 251 से 500 MM बारिश वाला एक तालुका रहा था.

Trending news