कर्नाटक में हुई करौली जैसी घटना, शोभा यात्रा पर किया गया पथराव
Advertisement

कर्नाटक में हुई करौली जैसी घटना, शोभा यात्रा पर किया गया पथराव

कर्नाटक (Karnataka) के कोलार (kolar) में रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने शोभा यात्रा पर पथराव किया, जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

कोलार में हिंसा

बेंगलुरुः रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर निकल रही शोभा यात्रा पर पथराव के बाद कर्नाटक (Karnataka) के कोलार (kolar) में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. यहां रामनवमी को लेकर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. उस दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा पथराव किया गया, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया. हाल ही में राजस्थान के करौली में भी हिंदू समुदाय की तरफ से निकाले जा रहे जुलूस पर पथराव हुआ था.

  1. कर्नाटक के कोलार में हिंसा
  2. शोभा यात्रा के दौरान पथराव
  3. रामनवमी पर निकाली जा रही थी यात्रा

शरारती तत्वों ने किया पथराव

आरोप है कि रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. जब ये यात्रा जहांगीर मोहल्ले (Jahangir Mohalla) से गुजर रही थी, तो कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. मौके पर मौजूद पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया. फिलहाल इलाके में कड़े पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं. स्थिति नियंत्रण में है.

करौली में भी हुई थी घटना

बता दें कि राजस्थान के करौली शहर में नव संवत्सर के अवसर पर निकाली जा रही बाइक रैली के बाद हिंसा भड़क गई थी. मुस्लिम बहुल क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते आगजनी व हिंसा की घटनाएं हुई थीं.

ये भी पढ़ेंः UP विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान जारी, CM योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

रैली पर किया गया था पथराव

इस दौरान रैली में शामिल लोगों पर भारी पथराव शुरू हो गया था. इसके साथ ही लगभग 100-150 लोगों ने लाठी और डंडा लेकर हमला कर दिया था. इस हमले में 11 लोगों के साथ 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

23 उपद्रवी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस अब तक 23 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर चुकी है. फिलहाल आगे की जांच की जा रही है.

LIVE TV

Trending news