सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कुछ पत्रकारों से भी पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में गुरुवार को कुछ पत्रकारों से पूछताछ शुरू कर दी, जिनसे उन्होंने पिछले साल जनवरी में अपनी मौत से कुछ घंटे पहले बातचीत की थी। पुलिस सुनंदा की रहस्यमय मौत से पहले के घटनाक्रम की कड़ियों को जोड़ने के लिए यह पूछताछ कर रही है।

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कुछ पत्रकारों से भी पूछताछ

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में गुरुवार को कुछ पत्रकारों से पूछताछ शुरू कर दी, जिनसे उन्होंने पिछले साल जनवरी में अपनी मौत से कुछ घंटे पहले बातचीत की थी। पुलिस सुनंदा की रहस्यमय मौत से पहले के घटनाक्रम की कड़ियों को जोड़ने के लिए यह पूछताछ कर रही है।

पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या उन्होंने आईपीएल विवाद का उनके समक्ष उल्लेख किया था या उनके पति शशि थरूर की पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ कथित संबंधों या प्रेस कान्फ्रेंस करने की अपनी किसी योजना का उल्लेख किया था। ये पत्रकार इस बात का उल्लेख कर रहे थे कि सुंनदा को संदेह था कि थरूर का तरार के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है और पत्रकारों ने सुनंदा को यह कहते हुए उद्धृत किया था कि उन्होंने आईपीएल (विवाद) में उनके (थरूर के) लिए कड़ी आलोचना मोल ली। पुलिस सूत्रों ने एक पुरष और दो महिला पत्रकारों को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के संबंध में यह स्पष्टीकरण दिया।

इस बात की भी चर्चा है कि थरूर की 52 वर्षीय पत्नी ने 17 जनवरी को ही संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने की योजना बनाई थी, जिस दिन वह यहां पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। सूत्रों ने कहा कि और पत्रकारों को बुलाया जा सकता है क्योंकि पुलिस उन सभी लोगों से बातचीत करना चाहती है जो सुनंदा की मौत से पहले के कुछ दिनों में उनके संपर्क में थे। दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि पत्रकारों को घटनाक्रम को समझने के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ पत्रकारों ने इस बात का उल्लेख किया था कि सुनंदा पुष्कर ने अपनी मौत से एक दिन पहले उन्हें बुलाया था। इसलिए हम इन पत्रकारों की मदद लेना चाहेंगे। जिन लोगों ने उल्लेख किया था कि उनकी सुनंदा से बातचीत हुई थी, हम उन सबसे बात करेंगे ताकि घटनाक्रमों को समझ सकें और मेरा मानना है कि एसआईटी एक या दो दिन में इसे पूरा कर लेगी। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के मामले में इस साल एक जनवरी को हत्या का मामला दर्ज किया था और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने अब तक थरूर समेत कई लोगों से पूछताछ की है। थरूर से गत सोमवार को तकरीबन चार घंटे तक पूछताछ की गई थी।

जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसआईटी इन पत्रकारों से सुनंदा के साथ हुई उनकी चर्चा के बारे में पूछेगी। आईपीएल विवाद और थरूर के मेहर तरार के साथ संबंधों में बारे में उन्होंने क्या कहा था। सूत्रों ने बताया कि पत्रकारों से इस बारे में भी पूछा जाएगा कि क्या उन्होंने किसी संवाददाता सम्मेलन के बारे में कुछ बोला था, जिसके बारे में थरूर के घरेलू नौकर नारायण ने कहा था कि वह ऐसा करने की योजना बना रही थीं। यह पूछे जाने पर कि क्या थरूर से फिर से पूछताछ की जाएगी तो बस्सी ने कहा कि उसका (सोमवार को थरूर ने पुलिस के समक्ष जो बयान दिया था) विश्लेषण किया जा रहा है और अगर जरूरत पड़ी तो अगले कुछ दिनों में उन्हें बुलाया जाएगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.