PM मोदी ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत का लोहा मनवाया
Advertisement

PM मोदी ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत का लोहा मनवाया

दहशतगर्दी फैलाने वालों और मासूम युवकों का कत्ल करने वालों को कड़ा संदेश देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश हर आतंकवादी को मुहंतोड़ जवाब देगा. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश हर आतंकवादी को मुहंतोड़ जवाब देगा.(फोटो- PTI)

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लक्षित हमले (सर्जिकल स्ट्राइक) करके भारत ने आतंकवाद से निपटने के लिए दुनिया को अपनी नई नीति और रीति से रू-ब-रू कराया है. दहशतगर्दी फैलाने वालों और मासूम युवकों का कत्ल करने वालों को कड़ा संदेश देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश हर आतंकवादी को मुहंतोड़ जवाब देगा. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं जम्मू कश्मीर और देश के सभी युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि सरकार हर आतंकवादी को मुहंतोड़ जवाब देगी. हम राज्य में आतंकवाद की कमर तोड़ देंगे.’’

आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए अपनी कुर्बानी देने वाले जम्मू कश्मीर के नज़ीर अहमद वानी और औरंगज़ेब समेत अन्य को श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने कहा कि नायक वो होते हैं जो सपनों को पूरा करने के लिए जीते हैं और सबसे बड़ा कायर वो है जो अन्य के ख्वाबों की हत्या करता है. उन्होंने कहा, ‘‘ आज पूरा देश बेगुनाह और निहत्थे कश्मीरी युवाओं की हत्याओं को देखकर गुस्से में है.  (इन कश्मीरी लड़कों को इसलिए निशाना बनाया गया है) क्योंकि वे जीना चाहते हैं और अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं .

fallback

मगर उन्हें आतंकवाद ने निशाना बनाया. यह यहां आतंकवाद की सच्चाई है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार अपनी पूरी ताकत से आतंकवाद से लड़ेगी. मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों और राज्य का विकास केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. मोदी ने सबको आश्वस्त किया कि उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे के साथ दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शांतिपूर्ण और समृद्ध कश्मीर के सपने को साकार करेगी.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ हम (इस सपने को साकार करने के लिए) कोशिशें करते रहेंगे.’’ मोदी ने श्रीनगर क्षेत्र में सात हजार करोड़ रुपये मूल्य की विभिन्न विकास परियोजनाओं की नींव रखी. उन्होंने बांदीपुरा में ग्रामीण ‘बिज़नेस प्रोसेस आउटसोर्स’ (बीपीओ) का भी उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि इससे कश्मीरी नौजवानों के लिए रोजगार के मौके बढ़ेंगे. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news