Sushma Swaraj के Birthday पर बेटी Bansuri Swaraj का इमोशनल पोस्ट, कहा- 'केक अब फीका लगता है'
Advertisement

Sushma Swaraj के Birthday पर बेटी Bansuri Swaraj का इमोशनल पोस्ट, कहा- 'केक अब फीका लगता है'

Sushma Swaraj's Birthday: सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज अपनी मां के आज के दिन दुनिया में ना होने पर दुखी नजर आईं. उन्होंने अपनी मां सुषमा स्वराज के जन्मदिन की एक पुरानी फोटो के साथ ट्वीट किया.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी बेटी बांसुरी के साथ जन्मदिन मनाती हुईं (फाइल फोटो) | फोटो साभार: ट्विटर @BansuriSwaraj

नई दिल्ली: आज 14 फरवरी 2021 को भारत की पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी (BJP) की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की जन्म जयंती (Sushma Swaraj's Birthday) है. सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर एक इमोशनसल पोस्ट की और लोगों से मां का जन्मदिन मनाने की अपील की.

बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने ट्वीट करके कहा, 'Happy Birthday मां...केक अब फीका लगता है. स्नेह और करुणा का मानवीय रूप सुषमा स्वराज. आइए हम सब आज किसी की मदद करें और मां का जन्मदिन साथ मनाएं.'

बांसुरी स्वराज अपनी मां के आज के दिन दुनिया में ना होने पर दुखी नजर आईं. उन्होंने अपनी मां सुषमा स्वराज के जन्मदिन की एक पुरानी फोटो के साथ ट्वीट किया. इस फोटो में सुषमा स्वराज के साथ बेटी बांसुरी स्वराज भी हैं. ऐसा लग रहा है कि जन्मदिन पर केक काटने से पहले ये फोटो खींची गई होगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, Greta Thunberg टूलकिट केस में हुई पहली गिरफ्तारी

ऐसी थीं सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ने भारत की विदेश मंत्री के रूप में अपने उल्लेखनीय कामों और चुनौतीपूर्ण फैसलों की वजह से अपनी एक अलग पहचान बनाई. उनका स्वभाव तेजस्वी, आवाज दमदार और व्यक्तित्व गरिमापूर्ण था. उनसे प्रभावित हुए बिना कोई नहीं रह ही सकता था. सुषमा स्वराज अपने जीवनकाल में 7 बार सांसद और 3 बार विधायक बनीं.

एक ट्वीट पर पहुंचाती थीं मदद

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लोगों से सिर्फ एक ट्वीट दूर थीं. दुनियाभर में कहीं भी फंसे किसी शख्स ने उनसे अगर ट्वीट करके मदद मांगी तो उन्होंने हमेशा मदद की. एक बार ट्विटर के जरिए हिमेश नामक एक शख्स के बारे में पता चला कि वह एक डायबिटिक मरीज है. उसके पास इंसुलिन नहीं बचा है. समय रहते अगर उसे दवाई नहीं मिली तो शायद वह मर सकता है. ये ट्वीट मुंबई से नेहा ने सुषमा स्वराज को टैग करके किया था. 

ये भी पढ़ें- कोर्ट ने रेप पीड़ित के हाथ पर देखा टैटू और आरोपी को दे दी जमानत, जानिए क्या है पूरा मामला

फिर महज 6 मिनट के अंदर ही सुषमा स्वराज ने नेहा को जवाब देते हुए मदद करने का आश्वासन दिया. इसके बाद ना सिर्फ हिमेश तक दवाई पहुंचाई गई बल्कि केंद्र सरकार ने सूडान में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए ऑपरेशन संकट मोचन भी लांच किया.

Trending news