Tamil Nadu सरकार ने पेश किया बजट, पेट्रोल के दाम में 3 रुपये कमी करने का ऐलान
Advertisement

Tamil Nadu सरकार ने पेश किया बजट, पेट्रोल के दाम में 3 रुपये कमी करने का ऐलान

तमिलनाडु सरकार ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों की मार से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत दी है. राज्य सरकार के वित्त मंत्री ने शुक्रवार को बजट पेश करके इसका ऐलान किया. 

फाइल फोटो

चेन्नई: देश में पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Price) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से हर कोई परेशान हैं. जनता में बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार ने लोगों को राहत देने की पहल की है. 

  1. तमिलनाडु सरकार ने पेश किया बजट
  2. पेट्रोल के दामों में 3 रुपये की कमी
  3. दूसरे राज्यों में भी कम हो सकती हैं कीमतें!

तमिलनाडु सरकार ने पेश किया बजट

दरअसल तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शुक्रवार को राज्य का बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री P.T.R. Palanivel Thiaga Rajan ने अपना पहला पेपरलेस बजट पेश करते हुए पेट्रोल पर लगने वाली स्टेट एक्साइज ड्यूटी में 3 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इस फैसले से तमिलनाडु में पेट्रोल (Petrol) 3 रुपये सस्ता हो जाएगा. हालांकि इस फैसले से राज्य सरकार को सालाना 1,160 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

पेट्रोल के दामों में 3 रुपये की कमी

जानकारी के मुताबिक चेन्‍नई में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 102.49 रुपये और डीजल का भाव 94.39 रुपये प्रति लीटर रहा. असेंबली में बजट पास हो जाने के बाद इसमें 3 रुपये की कमी आ जाएगी. बताते चलें कि मई 2021 से देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वर्तमान में राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पंजाब समेत करीब 15 राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चल रही हैं.

ये भी पढ़ें- कौन सा राज्‍य पेट्रोल और कौन डीजल पर वसूलता है सबसे ज्‍यादा टैक्‍स? पेट्रोलियम मंत्री Hardeep Singh Puri ने बताया

दूसरे राज्यों में भी कम हो सकती हैं कीमतें!

एक्सपर्ट का मानना है कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार के बाद दूसरे राज्यों पर भी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने का दबाव पड़ेगा. इससे वे भी अगले कुछ दिनों में अपने राज्यों में कीमतें कम करने का ऐलान कर सकते हैं. खासकर अगले साल चुनाव में जाने वाले पंजाब, यूपी जैसे राज्यों में इसकी संभावना सबसे ज्यादा जताई जा रही है. 

LIVE TV

Trending news