Prophet Controversy Row: तसलीमा नसरीन का उपद्रवियों पर फूटा गुस्सा, हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11216426

Prophet Controversy Row: तसलीमा नसरीन का उपद्रवियों पर फूटा गुस्सा, हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात

Prophet Controversy Row: मशहूर बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने दंगाइयों और हिंसक विरोध जताने वालों को लेकर बयान दिया है. 

फोटो साभार: Instagram

Prophet Controversy Row: इन दिनों देश पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर एक विवादित बयान के बाद से देश भर में हिंसा का माहौल बना हुआ है. निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा (Nupru Sharma) के बयान के खिलाफ हो रहे इस प्रदर्शन को देखकर फेमस लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) भी दंग रह गई हैं. उन्होंने उपद्रवियों की निंदा की है. 

क्या बोलीं तस्वीमा नसरीन 

शुक्रवार के बाद पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शनिवार को भी उपद्रवियों ने हिंसा की. जिसके बाद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, 'अगर पैगंबर मोहम्मद आज भी जीवित होते तो दुनिया भर के मुस्लिम कट्टरपंथियों का पागलपन देखकर दंग रह जाते.' 

भगवान भी नहीं आलोचना से ऊपर 

तस्लीमा यहीं चुप नहीं हुईं. उन्होंने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा है, 'आलोचना से ऊपर कोई नहीं है. कोई भी इंसान, संत, मसीहा, पैगंबर या भगवान भी आलोचना से ऊपर नहीं  है. दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए आलोचनात्मक जांच जरूरी है.' देखिए ये ट्वीट...

 

1994 में बांग्लादेश में मिली थी हत्या की धमकी 

आपको याद दिला दें कि तसलीमा नसरीन अपनी किताब 'लज्जा' के प्रकाशित होने के बाद पूरी दुनिया में चर्चा में आ गई थीं. उन्होंने इस किताब में बांग्लादेश की महिलाओं और कट्टर समाज पर प्रकाश डाला था. जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई और तब से आज भी लगभग तीन दशकों से वह निर्वासन में रह रही हैं. 

इसे भी पढ़ें: Prophet Controversy Row: बांग्लादेश में उठी 'बायकॉट इंडियन प्रोडक्ट' की मांग, सड़कों पर उतरे लोग

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news