Prophet Controversy Row: बांग्लादेश में उठी 'बायकॉट इंडियन प्रोडक्ट' की मांग, सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement
trendingNow11216025

Prophet Controversy Row: बांग्लादेश में उठी 'बायकॉट इंडियन प्रोडक्ट' की मांग, सड़कों पर उतरे लोग

Prophet Controversy Row: इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बांग्लादेश में सभी से भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया. यहां पाकिस्तान समर्थक राजनीतिक दलों ने भी प्रदर्शन किया.

 Prophet Controversy Row: बांग्लादेश में उठी 'बायकॉट इंडियन प्रोडक्ट' की मांग, सड़कों पर उतरे लोग

Prophet Controversy Row: कई राजनीतिक दलों और इस्लामी आंदोलन बांग्लादेश (IAB), जमीयत उलमा-ए-इस्लाम बांग्लादेश और इस्लामी ओइक्याजोते के इस्लामिक कट्टरपंथियों ने शुक्रवार दोपहर को नमाज के बाद देश भर में भाजपा नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

इंडियन प्रोडक्ट्स का बहिष्कार

इस्लामिक कट्टरपंथियों ने सभी से भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया. पाकिस्तान समर्थक राजनीतिक दलों ने भी प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि IAB प्रमुख और चारमोनई पीर, 1971 का युद्ध अपराधी माने जाने वाले सैयद रेजाउल करीम अगले सामूहिक जुलूस का नेतृत्व करेंगे.

नूपुर शर्मा को सजा की मांग 

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA की खबर के अनुसार, तुल मुकर्रम में राष्ट्रीय मस्जिद के दक्षिणी गेट पर विरोध प्रदर्शन में IAB नेताओं ने कहा कि वे ढाका में भारतीय उच्चायोग की ओर एक सामूहिक जुलूस निकालेंगे और एक ज्ञापन सौंपेंगे यदि पैगंबर पर टिप्पणी करने वालों (नूपुर शर्मा) सजा नहीं मिली तो वह विरोध जारी रखेंगे. उन्होंने भाजपा नेताओं की टिप्पणी की निंदा करते हुए संसद में विरोध प्रस्ताव लाने की भी मांग की.

100 से ज्यादा समूह सड़क पर 

इस्लामिक कट्टरपंथियों के सौ से अधिक समूहों ने देश भर में प्रदर्शन किया, जिसमें नबीनगर-चंद्र राजमार्ग को अवरुद्ध करना भी शामिल था. चटगांव में, इस्लामवादियों ने चौकबाजार, एंडरकिला, हथजारी और अन्य क्षेत्रों में एक विरोध रैली का आयोजन किया. 

इसे भी पढ़ें: Friendship of Dogs and Humans: वैज्ञानिकों ने पता लगाया 33 हजार साल पुराना राज, जानिए कुत्ते इंसानों से ही क्यों करते हैं दोस्ती

बांग्लादेश में हर जगह हो रहा विरोध 

वहीं नारायणगंज में 'नारायणगंज उलेमा परिषद' के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने शहर में डीआईटी रेलवे मस्जिद परिसर में जुलूस निकाला. प्रदर्शन में वक्ताओं ने सरकार से राजनयिक कदम उठाने और टिप्पणी की निंदा करने का आह्वान किया. पबना, मानिकगंज और खुलना से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं.

LIVE TV

Trending news