ऑनलाइन क्लासेज के लिए दिल्ली सरकार ने बनाया प्लान, KG से 12 वीं तक ऐसे होगी पढ़ाई
Advertisement

ऑनलाइन क्लासेज के लिए दिल्ली सरकार ने बनाया प्लान, KG से 12 वीं तक ऐसे होगी पढ़ाई

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य सरकार 'Learning with human feel' पर जोर दे रही है.

मनीष सिसोदिया.

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने स्कूलों में पढ़ाई जारी करने के लिए एक प्लान बनाया है. ऑनलाइन कक्षाओं के लिए बनाई गई यह योजना 3 जुलाई से 1 महीने के लिए लागू हो जाएगी.  डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य सरकार 'Learning with human feel' पर जोर दे रही है. जिससे ऑनलाइन क्लास के दौरान भी टीचर-बच्चों का जुड़ाव बना रहे और डिजिटल डिवाइड पैदा न हो.

  1. पढ़ाई जारी रखने के लिए दिल्ली सरकार की योजना
  2. दिल्ली में स्कूल बंद फिर भी जारी रहेगी पढ़ाई- सिसोदिया
  3. देश की राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
  4.  
  5.  

पढ़ाई जारी रखने के लिए दिल्ली सरकार की योजना-

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में KG से  कक्षा 8 तक के बच्चों को टीचर्स वाट्सऐप (WhatsApp) के जरिए गाइडेंस देंगे. वहीं कक्षा 9-10 के छात्रों के लिए टीचर्स स्टडी मटेरियल तैयार करेंगे, जिसे उन्हें वाट्सऐप पर शेयर किया जाएगा. इसके अलावा कक्षा 11 और 12 वीं के छात्रों को शिक्षक 45 मिनट की ऑनलाइन क्लास भी देंगे.

ये भी पढ़ें:  59 चाइनीज ऐप पर बैन: रविशंकर प्रसाद बोले - सरकार ने की चीन पर डिजिटल स्ट्राइक

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने 31 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा देश की राजधानी में बढ़कर 90 हजार के करीब पहुंच गया है.

 देश की राजधानी में अबतक कुल एक्टिव केस (जिनका इलाज अभी चल रहा है)  26,304 हैं, जबकि होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या 16,129 हो गई है. राज्य में कोरोना से अबतक 63,007 लोग ठीक भी हुए हैं. दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 2,864 हो गया है.

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3015 है. फिलहाल राज्य में अब तक कुल 5,72,530 कोरोना टेस्ट हुए, जबकि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 20,822 टेस्ट हुए हैं. दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 68.35 फीसदी है.

ये भी देखें-

Trending news