close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2 लड़कियों की हत्या के बाद तेलंगाना के गांव में तनाव, तीसरी लड़की के शव की तलाश जारी

हाजीपुर गांव में पिछले हफ्ते एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के आरोपी 27 वर्षीय व्यक्ति के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ.

2 लड़कियों की हत्या के बाद तेलंगाना के गांव में तनाव, तीसरी लड़की के शव की तलाश जारी
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हैदराबाद: तेलंगाना के यादाद्रि भुवनगिरि जिले के एक गांव से दो लड़कियों के शव मिलने के एक दिन बाद मंगलवार को पुलिस ने तीसरी लड़की के शव की तलाश शुरू कर दी. एक ही व्यक्ति ने तीनों लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने के बाद उनकी हत्या की थी. हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद, पुलिस को आस-पास के गांवों से लापता लड़कियों के सभी मामलों की नए सिरे से जांच करने पर मजबूर होना पड़ा. हाजीपुर गांव में पिछले हफ्ते एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के आरोपी 27 वर्षीय व्यक्ति के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि चार साल पहले भी वह ऐसी वारदात को अंजाम दे चुका है.

श्रीनिवास रेड्डी, इस समय पुलिस की हिरासत में है. उस पर कम से कम तीन लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने और उन्हें मारकर दो शवों को गांव के पास अपनी जमीन के सूखे कुंए में फेंकने का आरोप है. मामला संज्ञान में तब आया, जब पुलिस 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना की जांच कर रही थी.

हाजीपुर की 14 वर्षीय पीड़िता 25 अप्रैल को केसरा स्कूल से अपने घर वापस आते समय गायब हो गई. पुलिस को अगले दिन उसका बैग कुंए के पास और शव उसके अंदर मिला .  शव को कुंए से बाहर निकालने के दौराना सोमवार को पुलिस ने कुंए के अंदर से एक और लड़की का कंकाल बरामद किया. छानबीन से पता चला कि कंकाल 18 साल की लड़की का है, जो अप्रैल से गायब है. आरोपी ने उसके साथ भी दुष्कर्म किया था और उसके शव को भी कुंए में फेंक दिया था. खबर फैलने के बाद, 2015 में गायब हुई एक 11 साल की बच्ची के घरवालों ने पुलिस से बात की.

मैसूरदीपल्ली गांव की लड़की अपने रिश्तेदारों से मिलने हाजीपुर गई, वहां से वह गायब हो गई थी. रेड्डी से पूछताछ के बाद, पुलिस ने तीसरी लड़की के कंकाल को ढूढ़ने के लिए उसी जगह पर दूसरे कुंए में एक और तलाशी अभियान चलाया. गुस्साए गांव वालों ने मंगलवार को श्रीनिवास रेड्डी के घर में आग लगा दी.

उसका परिवार पहले ही गांव छोड़कर भाग चुका है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग की है .  गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. कलेक्टर अनीता रामचंद्रन ने भी गांव का दौरा कर मामले की पड़ताल की है. पुलिस ने फिर से आस-पास से गायब हुईं लड़कियों के बारे में जांच शुरू कर दी है.

प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी लिफ्ट मैकेनिक 2016 में आंध्र प्रदेश के कुरनूल शहर में एक महिला की हत्या में भी शामिल था. पुलिस के मुताबिक, महिला की हत्या करने के बाद उसने उसके शरीर को पेंटहाउस से सटे ओवरहेड पानी की टंकी में फेंक दिया था, जहां वह किराए पर रह रही थी .