कश्मीर में टला बड़ा हादसा, पुलवामा को दहलाना चाहते थे आतंकी; कार में रखा था विस्फोटक

आतंकवादी एक बार फिर पुलवामा को दहलाना चाहते थे. उन्होंने एक कार में विस्फोटक रखा था, लेकिन उनके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए.

कश्मीर में टला बड़ा हादसा, पुलवामा को दहलाना चाहते थे आतंकी; कार में रखा था विस्फोटक
इसी कार में रखा हुआ था IED

श्रीनगर: आतंकवादी एक बार फिर पुलवामा (Pulwama) को दहलाना चाहते थे. उन्होंने एक कार में विस्फोटक रखा था, लेकिन उनके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए. समय रहते भारतीय जांबाजों ने IED को नष्ट कर दिया. सूत्रों के अनुसार IED को नष्ट करने के दौरान कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है. जानकारी के अनुसार, पुलवामा के राजपोरा के अयानगुंड एरिया में एक कार में आईईडी (IED) रखा हुआ था. सूत्रों का कहना है कि कार में आतंकवादी भी मौजूद था, लेकिन घेराबंदी और गोलीबारी को देखते हुए वह भाग गया.

ये भी पढ़ें: एक App के जरिए कैसे नागरिकों को बांट रहा है चीन? देखें PHOTOS

पुलिस को चार-पांच दिन पहले आईईडी ले जाने वाले वाहन के मूवमेंट के बारे में सूचना मिला थी. इसके बाद 44 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर एक सैंट्रो कार से विस्फोटक बरामद किया. इसके बाद बम निरोधक दस्ते को तुरंत मौके पर बुलाया गया और इस दस्ते ने आईईडी को निष्क्रिय कर दिया.

आईजी विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने इनपुट के आधार पर समय रहते कार्रवाई करके आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया.

पुलवामा अटैक दोहराने की साजिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबलों की सराहना करते रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर (रि.) अनिल गुप्ता का कहना है कि इस तरह की साजिश का पाकिस्तान को पहले से ही पता था. ब्रिगेडियर गुप्ता ने इस सिलसिले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imaran Khan) के हाल ही में दिए गए बयान का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि उस बयान में इमरान खान ने भारत पर ऑपरेशन ब्लैक करने का आरोप लगाकर उसकी आड़ में पाकिस्तान पर हमला करने की बात कही थी. गुप्ता के मुताबिक सैन्य भाषा में ऑपरेशन ब्लैक का मतलब अपने देश में हमला करवाकर दोष दूसरे देश पर मढ़कर काउंटर अटैक करना होता है. (Input : Rajoo Kerni)