वैक्‍सीन न लगवाने की करते रहे जिद, एक ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी को पीटा तो दूसरा चढ़ा पेड़ पर
Advertisement
trendingNow11075475

वैक्‍सीन न लगवाने की करते रहे जिद, एक ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी को पीटा तो दूसरा चढ़ा पेड़ पर

बलिया से कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिन्हें देखकर आपको हंसी भी आएगी और साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत और हालात पर तरस भी आएगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कोविड वैक्सीन न लगवाने पड़े, इसलिए पेड़ पर चढ़ गया.

वैक्‍सीन न लगवाने की करते रहे जिद, एक ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी को पीटा तो दूसरा चढ़ा पेड़ पर

नई दिल्ली: देशभर में वैक्सीनेशन शुरू हुए एक साल हो गया. लेकिन अबतक लोगों के मन से वहम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. अब बलिया से कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिन्हें देखकर आपको हंसी भी आएगी और साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत और हालात पर तरस भी आएगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कोविड वैक्सीन न लगवाने पड़े, इसलिए पेड़ पर चढ़ गया. इसके बाद प्रशासन के लोगों ने व्यक्ति को पेड़ से नीचे उतारकर उसे कोविड वैक्सीन की डोज लगाई. एक अन्य वीडियो में नदी के किनारे एक नाविक अधिकारी से ही हाथापाई करने लगता है और उसे जमीन पर गिरा देता है.

  1. कोरोना वैक्सीन लगवाने से डर रहे लोग
  2. UP के बलिया के 2 वीडियो हो रहे वायरल
  3. वैक्सीनेशन के डर से पेड़ पर चढ़ा शख्स

वैक्सीनेशन को तेज करने की कोशिश

यूपी के बलिया में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अब खेत, खलिहान, गांव और नदी के घाटों तक जाकर लोगों को वैक्सीनेट करने के लिए एक अभियान चला रही है. यहां लोगों द्वारा वैक्सीन नहीं लेने के लिए वैक्सीनेशन टीम के साथ हाथापाई, उठा पटक और पेड़ पर चढ़कर वैक्सीन टीम से भागने और बचने की लाइव तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: अरुणाचल के युवक को चीन ने किया अगवा, सांसद ने सरकार से लगाई गुहार

वैक्सीनेशन के डर से पेड़ पर चढ़ा शख्स

वायरल वीडियो में कोविड वैक्सीनेशन टीम के सामने ही वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ा दिखाई दे रहा है जिसे वैक्सीन टीम समझाकर पेड़ से नीचे उतारने का प्रयास कर रही है. वह व्यक्ति पेड़ से नीचे नहीं उतर रहा है. वैक्सीन टीम से बचने और भागने का दूसरा मामला भी यूपी के बलिया का है. यह वीडियो UP के बलिया का है. इसे ANI ने पोस्ट किया है, पहले इसे बिहार का बताया गया लेकिन बाद में सुधार करते हुए बलिया का ही कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने तय किए रेट, 6 रुपये से ज्यादा महंगी चाय नहीं पी सकेंगे प्रत्याशी और उनके साथी

नाविक ने भी खूब हंगामा किया 

इस वीडियो में एक नाविक को वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची टीम के साथ नाविक द्वारा टीम को बार-बार पकड़ना, उसे उठाकर पटकने से लेकर टीम मेंबर का मास्क छीने जाने की तस्वीरें साफ दिखाई देती हैं. वीडियो की मानें तो जो व्यक्ति पेड़ पर चढ़ा है वह विकास खंड रेवती के ग्राम पंचायत हंड़िहा कला का है. दूसरा वीडियो सरयू नदी के के किनारे भच्चर कटहा ग्राम पंचायत के एक नाविक का है. दोनों वीडियो टीकाकरण अभियान के दौरान का है.

LIVE TV

Trending news