लखनऊ में होगा अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो, दिखेगा 90 साल का इतिहास
Advertisement
trendingNow11050708

लखनऊ में होगा अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो, दिखेगा 90 साल का इतिहास

भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’ मना रही सरकार सोमवार की शाम लखनऊ में अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन करने जा रही है.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’ मना रही सरकार सोमवार की शाम लखनऊ में अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन करने जा रही है. इसमें भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम 1857 से लेकर 1947 तक की गाथा को आसमान में एक साथ 500 ड्रोन के जरिए संगीत, लेजर लाइट, कलाबाजियों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा.

  1. लखनऊ में होगा ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’
  2. सोमवार को ड्रोन के जरिए होगा भव्य कार्यक्रम
  3. अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो

अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (पर्यटन व संस्कृति) मुकेश कुमार मेश्राम ने शनिवार को बताया कि भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय और उत्तर प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वाधान में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर देश के अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन लखनऊ में 1857 की प्रथम क्रांति का साक्षी बनी रेजिडेन्सी में 20 दिसंबर को शाम 5:30 बजे से किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बिहार में शुरू हुई 'यात्रा' की होड़, नीतीश के बाद तेजस्वी ने भी किया ये मोर्चा निकालने का ऐलान

कार्यक्रम में रहेगी फ्री एंट्री

मेश्राम ने कहा कि इस ड्रोन शो के लिए रूस से 500 ड्रोन और ड्रोन इंजीनियरों की विशेष टीम लखनऊ बुलाई गई है. एक दिन पहले 19 दिसम्बर की शाम ड्रोन शो का ट्रायल भी किया जाएगा. 19 और 20 दिसंबर दोनों दिन इस कार्यक्रम के लिए शाम 5.00 बजे से 7.00 बजे तक रेजिडेन्सी में सभी लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क होगा.

यह भी पढ़ें: देश ने छुआ कोरोना वैक्सीनेशन का नया आंकड़ा, शनिवार तक लगाए गए कुल 137 करोड़ टीके

2020 में हुआ था 250 ड्रोन्स का इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि इससे पहले साल 2020 में मुम्बई में 250 ड्रोन का और प्रयागराज कुम्भ में 100 ड्रोन से प्रदर्शन किया गया था.

LIVE TV

Trending news