Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला मर्डर केस की जांच कर रही थी दिल्ली पुलिस की टीम, अब लिया गया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11485383

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला मर्डर केस की जांच कर रही थी दिल्ली पुलिस की टीम, अब लिया गया ये बड़ा फैसला

Sidhu Moose Wala Murder Delhi Police: पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की इस साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा से धमकियां मिलने के बाद इन पुलिसकर्मियों के लिए ये बड़ा फैसला लिया गया है.

फाइल

Sidhu Moose Wala Murder Case Inquiry: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले की जांच में शामिल 13 पुलिस अधिकारियों को कनाडा के एक गैंगस्टर से धमकियां मिलने के बाद उन सभी की सिक्योरिटी को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बुधवार को इस बात की पुष्टि हुई है कि इन सभी अधिकारियों की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से बढ़ा दी गई है.

दिल्ली पुलिस की टीम कर रही जांच

पुलिस के कुछ आलाअधिकारियों के मुताबिक ये सभी 13 पुलिस अधिकारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में तैनात हैं. इन सभी को अब चौबीसों घंटे सुरक्षा मुहैया करायी गयी है. दिल्ली में उनके आवास के बाहर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी. ये सभी अधिकारी आदेश जारी होते ही एक खास सुरक्षा घेरे के कवच यानी प्रोटेक्शन में आ गए हैं.

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की इस साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा से धमकियां मिलने के बाद पुलिसकर्मियों की सुरक्षा बढ़ायी गयी है.

'वाई’ श्रेणी की सुरक्षा 

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के आदेश के बाद विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) एचजीएस धालीवाल, पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन और पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) मनीषी चंद्रा को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है. सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने लांडा से धमकियां मिलने पर विस्तारपूर्वक विश्लेषण करने के बाद यह फैसला लिया गया है.

स्पेशल सेल को मिली थी धमकी

उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों को धमकी दी थी. सूत्रों ने बताया कि चार सहायक पुलिस आयुक्त और पांच इंस्पेक्टर को ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है जिसके बाद उनके साथ चौबीस घंटे एक सशस्त्र पुलिस कमांडो तैनात रहेगा.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news