close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में चोरों ने बनाया पूर्व पुलिस अधिकारी के घर को निशाना, हजारों का सामान ले भागे

 सोमवार सुबह जब प्रबीर कुमार कुमार रोजाना की तरह जब पूजा करने के लिए कमरे में घुसे तो उन्होंने देखा की भगवना की मूर्ति और सोने चांदी के गहने गायब है.

महाराष्ट्र में चोरों ने बनाया पूर्व पुलिस अधिकारी के घर को निशाना, हजारों का सामान ले भागे

जितेंद्र शिंगाडे, नागपुर: महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महासंचालक प्रबीर कुमार चक्रवर्ती के घर में चोरी हो गई है. सोमवार सुबह जब प्रबीर कुमार कुमार रोजाना की तरह जब पूजा करने के लिए कमरे में घुसे तो उन्होंने देखा की भगवना की मूर्ति और सोने चांदी के गहने गायब है. पूजा घर से इतनी बड़ी चोरी की जानकारी उन्होंने स्थानीय पुलिस को दी और रिपोर्ट दर्ज कराई. प्रदेश पुलिस के इतने बड़े पद पर तैनात पुलिसकर्मी के घर पर इतनी बड़ी चोरी होने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप सा मच गया है. सभी अधिकारियों में सुगबुगाहट तो जारी है. हालांकि कोई भी खुलकर इस पर बोलने को तैयार नहीं है.

चार मंजिला इमारत में रहते हैं प्रबीर कुमार
जानकारी के मुताबिक नागपुर के धरमपेठ इलाके के झेंडा चौक में महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महासंचालक प्रबीर कुमार चक्रवर्ती का घर है. चार मंजिला इस इमारत के दूसरे और तीसरे मंजिल पर प्रबीर अपने परिवार के सदस्यों के साथ रहते हैं. प्रबीर के घर पर रोजाना पूजा के लिए एक पुजारी आते हैं. आम दिनों की तरह आज भी पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे, लेकिन मूर्ति वहां न पाकर घर के लोगों को इसकी जानकारी दी. पुजारी से जानकारी मिलने के बाद परिवारवालों ने तमाम कोशिशें की, लेकिन नाकामयाब रहें.

नौकर पर है पुलिस को शक
घर के सामान गायब होने के बाद से ही प्रबीर के घर का एक नौकर भी गायब है. पुलिस को शक है कि इसी नौकर ने घर से सामान चोरी किया होगा और फिर भाग गया होगा. सिताबर्डी पुलीस थाने के इन्स्पेक्टर हेमंत खराबे ने बताया की चोरी की घटना हमारे पुलिस थाने में दर्ज हुई है. कुल मिलाकर 62 हजार रुपये के पूजा का साहित्य और गहने गायब है. प्रबीर कुमार चक्रवर्ती का एक नौकर घटना के बाद लापता हो गया है. हमारा उसी पर शक है. हमने उस दिशा में जांच शुरु कर दी है. 

पूरे महाराष्ट्र में बना चर्चा का विषय
एक इतने बड़े पुलिसवाले के घर पर चोरी नागपुर में ही नहीं बल्की पूरे महाराष्ट्र में चर्चा का विषय बन गई है. नागपुर शहर में क्राइम के आकड़ें बताते हैं की रोजाना शहर में घर में घुसकर चोरी की कम से कम दो घटनाएं तो होती ही है. लेकिन वीआईपी के घर पर चोरी की यह घटना पहली घटना नहीं है.