Corona Vaccination कराने वालों को 2 किलो टमाटर का इनाम, बीजापुर नगरपालिका की दिलचस्प पहल

प्रदेशभर में कोरोना के मरीजो में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. इसके बावजूद लोगों में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए झिझक बनी हुई है.

Corona Vaccination कराने वालों को 2 किलो टमाटर का इनाम, बीजापुर नगरपालिका की दिलचस्प पहल
फाइल फोटो

रायपुर (छत्तीसगढ़): प्रदेशभर में कोरोना के मरीजो में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. इसके बावजूद लोगों में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए झिझक बनी हुई है. इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ में अनोखा रास्ता निकाला गया है.

बीजापुर नगरपालिका ने की पहल

राज्य के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर (Bijapur) में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) करवाने वाले 45 साल से ऊपर के लोगों को बदले में 2 किलो टमाटर (Tomato) दिए जा रहे हैं. बीजापुर नगरपालिका ने ये दिलचस्प पहल की है, जो अब परवान चढ़ने लगी है. टमाटर लेने की चाहत में लोग बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पतालों में पहुंच रहे हैं. जिससे अब जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है.

समाजसेवी कर रहे हैं मदद

शुरुआत में जहां जिले में गिने-चुने लोग ही वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए आ रहे थे. वहीं अब बड़ी मात्रा में लोग अपने आप टीके लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं. नगरपालिका के कुल 15 वार्ड हैं, जहां पर यह पहल चल रही है. नगरपालिका के अधिकारियों का कहना है कि इस दिलचस्प योजना में शहर के समाजसेवियों का बड़ा योगदान है. उन्हीं की मदद से टीका लगवाने वाले लोगों को नगरपालिका 2 किलो टमाटर (Tomato) दे पा रही है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.