मुंबई: होटल ताज को मिली बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप; पाकिस्तान से आया था फोन
Advertisement

मुंबई: होटल ताज को मिली बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप; पाकिस्तान से आया था फोन

फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस ने ताज होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में स्थित होटल ताज को फोन पर बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि ये कॉल कथित तौर पर पाकिस्तान से आया था. इसकी जांच में पुलिस अभी जुटी हुई है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कॉलर ने मुंबई के होटल ताज पर आतंकी हमले की धमकी दी है. फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस ने ताज होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है. होटल में आने वाले हर गेस्ट पर नजर रखी जा रही है. होटल ताज के आसपास दक्षिण मुंबई में पुलिस ने नाकाबंदी भी बढ़ाई है. इसके अलावा तटीय क्षेत्रों में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है.

बता दें कि इससे पहले साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई में होटल ताज पर आतंकी हमला हो चुका है. इस आतंकी हमले में 166 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. होटल ताज पर हुए इस हमले ने भारत और पाकिस्तान को युद्ध के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया था.

ये भी पढ़ें- कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

मुंबई हमले में आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा लिया गया था. जिसके बाद जांच एजेंसियों की पूछताछ में पता चला था कि होटल ताज पर हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठनों का हाथ था. जिसके बाद अजमल कसाब को 21 सितंबर, 2012 को फांसी दी गई थी.

ये वीडियो भी देखें-

Trending news