ओडिशा के नबरंगपुर में केक खाने के बाद तीन की मौत, एक बीमार
Advertisement

ओडिशा के नबरंगपुर में केक खाने के बाद तीन की मौत, एक बीमार

बीजेपी ने राज्य सरकार पर लोगों को पर्याप्त भोजन मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया है जिस वजह से लोग आम का गूदा खाने को मजबूर हैं.

फाइल फोटो.

नबरंगपुर: ओडिशा के नबरंगपुर जिले में विषाक्त भोजन के संदिग्ध मामले में कथित रूप से आम के गूदे से बने पाउडर से तैयार पारंपरिक केक खाने से एक परिवार की दो महिलाओं और एक किशोरी की मौत हो गई जबकि एक अन्य बीमार पड़ गया. अधिकारियों ने बताया कि शुरूआती रिपोर्ट बताती है कि घटना विषाक्त भोजन का मामला हो सकती है जबकि विपक्षी भाजपा ने राज्य सरकार पर लोगों को पर्याप्त भोजन मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया है जिस वजह से लोग आम का गूदा खाने को मजबूर हैं.

जिले के मैनापाडर गांव में अर्जुन संता के परिवार के सदस्यों ने पिछले हफ्ते आम के गूदे के पाउडर से पारंपरिक केक बनाया था और इसे खाया था. अधिकारियों ने बताया कि उस वक्त कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन बाद में केक को फिर से खाने के बाद परिवार के सदस्यों ने पेट में दर्द की शिकायत की और वे बीमार पड़ गए. परिवार के चार सदस्य सुधामणि, प्रकाश, नमिता और प्रमिला को कल रात उलटी-दस्त होने लगी.

ओडिशा में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, अगले दो दिन भारी बारिश के आसार

अर्जुन की बहन नमिता की कल देर रात दो बजे मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि अर्जुन की पत्नी सुधाममणि की अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई जबकि प्रमिला ने कोरापुट के एसएलएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आज शाम दम तोड़ दिया. अर्जुन के बेटे प्रकाश का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जिलाधिकारी अजित मिश्रा ने बताया कि अर्जुन संता एक संपन्न व्यक्ति है. उसके पास दो ट्रैक्टर और एक कार है. ऐसी कोई संभावना नहीं है कि परिवार खाने की कमी की वजह से आम के गूदे का सेवन कर रहा था.

इनपुट-भाषा)

Trending news