Corona Vaccination: 5 करोड़ लोगों को टीका लगवाने की तैयारी, Facebook करेगी मदद

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'हम पहले ही दो अरब से ज्यादा लोगों को कोविड-19 से जुड़ी जानकारी से आधिकारिक तौर पर जोड़ चुके हैं. अब कंपनी वैक्सीनेशन लगवाने के अभियान में मदद करेगी.

Corona Vaccination: 5 करोड़ लोगों को टीका लगवाने की तैयारी, Facebook करेगी मदद
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देशभर में दूसरे दौर के कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की प्रक्रिया तेजी से जारी है. इस बीच सबसे अधिक लोगों का टीकाकरण करने के मामले में भारत दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड टीका लगाने के मामले में भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे हैं. ऐसे में दुनियाभर के वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए फेसबुक (Facebook) सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) आगे आए हैं. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने में मदद करेगी. 

इस सिलसिले में फेसबुक फाउंडर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'हम पहले ही दो अरब से ज्यादा लोगों को कोविड-19 से जुड़ी जानकारी से आधिकारिक तौर पर जोड़ चुके हैं. ऐसे में अब इस वक्त जब कई देश वैक्सीनेशन की तरफ आगे बढ़ चुके हैं, तो हम इस काम को आसान बनाने के लिए एक टूल पर काम कर रहे हैं.'

फेसबुक का वैश्विक अभियान

उन्होंने कहा कि पांच करोड़ लोगों की वैक्सीनेशन में मदद के लिए फेसबुक एक वैश्विक अभियान शुरू करने जा रहा है. जुकरबर्ग ने बताया कि सबसे पहले एक ऐसा टूल लॉन्च किया जा रहा है जो आपको बताएगा कि आप कब और कहां टीकाकरण करवा सकते हैं. उन्होंने आगे बताया कि यह टूल फेसबुक पर कोविड सूचना केंद्र में दिखाई देगा और हम फेसबुक न्यूज फीड के जरिए लोगों को यह दिखा सकेंगे कि वो कहां से टीका लगवा सकते हैं. यूजर्स को यहां अपॉइंमेंट के लिए एक लिंक भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Covid-19: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक, नई रणनीति पर होगा मंथन

इंस्टाग्राम पर 'इंफो' सेंटर

फेसबुक फाउंडर जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि अक्सर लोग वैक्सीनेशन अपॉइंमेंट के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कोरोना महामारी से जंग में उनकी कंपनी के इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए इंस्टाग्राम पर भी कोविड सूचना केंद्र नजर आएगा.

ये भी पढ़ें- Short Video शेयर कर होगी लाखों की कमाई, Facebook लॉन्च करने जा रहा ViewPoint ऐप

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.